पंजाब: जलालाबाद में सुखबीर सिंह के काफिले पर हमला-जमकर पथराव और फायरिंग हुई
पंजाब: जलालाबाद में सुखबीर सिंह के काफिले पर हमला-जमकर पथराव और फायरिंग हुई Priyanka Sahu -RE
भारत

पंजाब: जलालाबाद में सुखबीर सिंह के काफिले पर हमला-जमकर पथराव और फायरिंग हुई

Author : Priyanka Sahu

पंजाब, भारत। इस साल 2021में कई राज्‍यों में चुनाव होने वाले है और इस चुनावी माहौल के बीच कई राज्‍यों से नेताओं के काफिले पर हमले की घटना सामने आ रही है। बीते दिनों ही भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हमला हुुआ था और आज पंजाब के जलालाबाद में शिरोमणि अकाली दल (SAD) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल के काफिले पर हमला हुआ है।

पथराव के बाद पुलिस ने की कई राउंड फायरिंग :

दरअसल, पंजाब के जलालाबाद में नगर काउंसिल चुनाव होने है, इसी के कारण आज शिरोमणि अकाली दल (SAD) के अध्यक्ष और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल अपनी पार्टी के उम्मीदवार का नामांकन दाखिल कराने के लिए जा रहे थे और वे जब जलालाबाद कोर्ट कॉम्प्लेक्स के गेट पर पहुंचे, तो बाहर से कुछ लोग बैरिकेड्स तोड़कर अंदर घुस गए और जमकर पथराव किया। जानकारी के अनुसार, पथराव की घटना के बाद पुलिस ने कई राउंड फायरिंग की। इस दौरान फायरिंग और पथराव से भगदड़ मच गई, जिसमें अकाली दल के 2 कार्यकर्ता घायल भी हुए हैं।

हमले के बाद अकाली दल का आरोप :

सुखबीर सिंह बादल के काफिले पर हुए हमले को लेकर अकाली दल का ये आरोप है कि, ''पत्थर फेंकने वाले कांग्रेस नेता थे, साथ ही कांग्रेस पर यह भी आरोप भी लगाया कि, यह पार्टी धक्केशाही के साथ चुनाव जीतना चाहती है, लेकिन चुनाव में जनता उन्हें सबक सिखाएगी।''

तो वहीं, जलालाबाद में शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल की गाड़ी पर हुए हमले पर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा- मुझे इस मामले में अभी कोई जानकारी नहीं है। जब तक पूरी जानकारी मालूम न हो तब तक कुछ भी कहना ठीक नहीं है। लेकिन कोई भी हिंसा की घटना निंदनीय है।

कांग्रेस के एक MLA के बेटे द्वारा गुंडों के साथ सुखबीर सिंह बादल जी पर जानलेवा हमला कर पत्थरों से उनकी गाड़ी तोड़ी गई। यह लोकतंत्र को शर्मशार करने वाला है। कांग्रेस MLA और उनके बेटे पर मुकदमा दर्ज़ करके जेल भेजा जाए।
मनजिंदर सिंह सिरसा, SAD

पंजाब में कब है चुनाव :

बता दें कि, पंजाब में आगामी 14 फरवरी को नगर परिषद और नगर पंचायतों के चुनाव होने हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT