CBSE शेष एग्जाम पर 25 जून को SC का अंतिम फैसला
CBSE शेष एग्जाम पर 25 जून को SC का अंतिम फैसला Social Media
भारत

CBSE Board Exam 2020: CBSE शेष एग्जाम पर 25 जून को SC का अंतिम फैसला

Priyanka Sahu

CBSE Board Exam 2020 : देश में फैली महामारी के संकटकाल के चलते कई कामों में कोरोना वायरस की वजह से अटकलें लगी हुई हैं, जिनमें से एक देश के प्रतिष्ठित शिक्षा बोर्ड्स की केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) के एग्जाम भी हैं और आज 23 जनू को इसी मामले को लेकर मानव संसाधन मंत्रालय और CBSE बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट में अपना पक्ष रखा है।

सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई :

CBSE के बचे हुए एग्जाम रद्द कर इंटरनल असेसमेंट से नंबर देने पर देश की शीर्ष अदालत यानी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई। इस दौरान सीबीएसई और मंत्रालय ने कोर्ट को बताया है कि, पेपर रद्द करने पर चर्चा एडवांस स्टेज में है और गुरुवार तक इस पर अंतिम फैसला कर लिया जाएगा। इस दलील के बाद सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सुनवाई गुरुवार तक टाल दी है।

अब 25 जून को होगी सुनवाई :

अब सुप्रीम कोर्ट में CBSE के बचे हुए एग्जाम के मामले पर आगामी गुरुवार (25 जून) को की दोपहर 2 बजे सुनवाई होगी। वहीं, सॉलिसिटर जनरल ने सुप्रीम कोर्ट को सूचित किया कि, केंद्र सरकार संभवत गुरुवार तक 12वीं कक्षा की बची हुई परीक्षाएं आयोजित करने पर अपना निर्णय सुनाएगी।

CBSE बोर्ड एग्जाम पर सस्पेंस :

माना जा रहा है कि, कोरोना वायरस की बढ़ते कहर के कारण CBSE की 12वीं बोर्ड के एग्जाम पोस्टपोन होने की संभवना है, फिलहाल इस मामले की सुनवाई के लिए कोर्ट ने 25 जून की तारीख दी है, इसके बाद ही स्टूडेंट्स और पैरेंट्स की उलझन खत्म हो जाएगी कि, बोर्ड के 10वीं व 12वीं की परीक्षा पर क्या निर्णय लेगा। हालांकि, बचे हुए एग्जाम होंगे या नहीं इस पर सस्‍पेंस बरकार है, क्‍योंकि सुप्रीम कोर्ट के अंतिम फैसला आने के बाद ही ये तय हो पाएगा, तब तक इसकाे लेकर संशय बना रहेगा।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT