Tamil Nadu Government will provide free corona vaccine
Tamil Nadu Government will provide free corona vaccine Social Media
भारत

तमिलनाडु की पलानीस्वामी सरकार का कोरोना वैक्सीन को लेकर बड़ा ऐलान

Author : Kavita Singh Rathore

तमिलनाडु। बिहार चुनाव का प्रचार प्रसार कर रही भारतीय जनता पार्टी ने अपनी सरकार सत्ता में आने पर कोरोना वैक्सीन फ्री में उपलब्ध करने की सौगात दी है। इस ऐलान पर काफी बवाल मच ही रहा था कि, इसी बीच तमिलनाडु की पलानीस्वामी सरकार का भी कोरोना वैक्सीन को लेकर बड़ा बयान सामने आ गया है।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री का ऐलान :

दरअसल, आज बिहार चुनाव के एलान के बाद ही तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने भी कोरोना की वैक्सीन को लेकर बड़ा ऐलान करते हुए पूरे तमिलनाडु राज्य के रहवासियों को कोरोना वैक्सीन फ्री में उपलब्ध कराने की बात कही। के. पलानीस्वामी ने गुरुवार को ऐलान करते हुए कहा कि, 'भारत में जब भी COVID-19 वैक्सीन तैयार हो जाएगी तो, राज्य के सभी लोगों को यह मुफ्त उपलब्ध कराई जाएगी।'

राज्य सरकार के मंत्री का कहना :

फ्री में कोरोना वैक्सीन के ऐलान के बाद राज्य सरकार के मंत्री डी जयाकुमार ने बताया कि, 'वैक्सीन का जितना भी खर्च हो, हमारी चिंता लोगों का स्वास्थ्य और उनकी भलाई है।'

तमिलनाडु में कोरोना के मामले :

यदि तमिलनाडु राज्य में कोरोना के मामले देखे जाए तो, यहां अब तक कोरोना से संक्रमित लोगों का आंकड़ा 7,00,193 पर पहुंच चुका है। जबकि, तमिलनाडु में एक्टिव मामले 34,198 हैं। जबकि, यहां ठीक होने वालों की संख्या 6,55,170 तक और मरने वालों की संख्या 10,825 तक पहुंच गई है। वहीं, स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटों में तमिलनाडु में कोरोना के चलते 39 लोगों की मौत हुई है।

भारत में कोरोना वैक्सीन :

गौरतलब है कि, भारत में वर्तमान समय में 3 कंपनियां कोरोना वैक्सीन तैयार कर रही हैं। इन तीनों कंपनियों की कोरोना वैक्सीन अपने दूसरे-तीसरे ट्रॉयल में हैं।

RJD ने उठाया BJP पार्टी पर सवाल :

बताते चले, बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी द्वारा घोषणा पत्र गुरुवार को जारी किया है। इस घोषणापत्र में पार्टी की तरफ से राज्य के सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन मुफ्त में देने की बात कही गई है। हालांकि, अब यह मामला एक विवाद का रूप ले चुका है। इस मामले में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने BJP पार्टी पर सवाल उठाया है कि, अगर वह सत्ता में नहीं आई तो क्या लोगों को वैक्सीन नहीं देगी?

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT