Tamil Nadu Police's unique way to stop lockdown violations
Tamil Nadu Police's unique way to stop lockdown violations Kratik Sahu -RE
भारत

लॉकडाउन उल्लंघन रोकने का तमिलनाडु पुलिस का नायाब तरीका

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। दुनियाभर के देश कोरोना वायरस (कोविड-19) जैसी महामारी से निपटने के लिए कोई ना कोई उपाय कर रहे हैं। हर देश की सरकार कोई ना कोई कदम उठा रही है, जिसके तहत भारत सरकार ने पूरे देश में लॉकडाउन लागू करने जैसा कदम उठाया। वहीं कुछ लोग ऐसे हैं जो लॉकडाउन के नियमों का पालन नहीं कर रहे है और सड़कों पर घूमते हुए नजर आते हैं। अब इस समस्या से निपटने के लिए अलग-अलग राज्य की सरकार अपने हिसाब से कदम उठा रही है। वहीं, लॉकडाउन उल्लंघन रोकने का तमिलनाडु पुलिस ने एक नायाब तरीका अपनाया है।

अलग-अलग राज्यों द्वारा उठाए गए कदम :

लॉकडाउन का पालन करवाने के लिए सरकार ने अलग-अलग राज्यों की सरकारों को अपने हिसाब से फैसला लेने का पूरा अधिकार दिया है। जिसके तहत कई राज्यों की सरकारों ने पुलिस प्रशासन को सख्ती से पेश आने के आदेश दिए हैं। आदेशों को मानते हुए पुलिस बाहर घूमते हुए लोगों को डंडों से मार भी रही है। वहीं, इस मामले में चेन्नई के तमिलनाडु की पुलिस का जनता से निपटने का तरीका सराहनीय है। पुलिस द्वारा अपनाए जा रहे इस नायाब तरीके का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

क्या है वीडियो में :

तमिलनाडु की पुलिस के वायरल हो रहे इस वीडियो में पूर्णबंदी का उल्लंघन करने वाले स्कूटी पर निकले कुछ लड़कों को पुलिस एक एम्बुलेंस में पकड़कर डालती दिखाई दे रही है। यह एम्बुलेंस लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को डराने के लिये नकली कोरोना पाजिटिव मरीजों वाली है। इस एम्बुलेंस में बंद होते ही नियमों का उल्लंघन करने वाले डर के मारे एम्बुलेंस से बाहर निकलने की कोशिश करते नजर आ रहे हैं। यह वीडियो तमिलनाडु के त्रिरुप्पुर पुलिस द्वारा जनता से नियमों का पालन करवाने का है। इस तरह पुलिस बिना लाठी डंडे बरसाए जनता से नियमों का पालन करवा रही है।

तमिलनाडु में कोरोना के मामले :

गौरललब है कि, तमिलनाडु में आज कोरोना के 72 नये मामले सामने आए हैं और कुल कोरोना पोसिटिव लोगों की संख्या 1755 हो गई है। जबकि, 22 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT