शिक्षक राष्ट्र के निर्माता: भगवंत मान
शिक्षक राष्ट्र के निर्माता: भगवंत मान Social Media
भारत

शिक्षक राष्ट्र के निर्माता: भगवंत मान

News Agency

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को शिक्षक दिवस के अवसर पर राष्ट्र निर्माताओं को शिक्षक दिवस की मुबारकबाद देते हुये कहा है कि शिक्षक भावी राष्ट्र के निर्माता हैं, हमारे जीवन में माता पिता के बाद उनके अहम रोल को भुलाया नहीं जा सकता है।

श्री मान आज यहां शिक्षकों के मान-सम्मान में एलान किया कि सरकारी कालेजों में अध्यापकों की कमी को पूरा करने के लिये गेस्ट फेकल्टी टीचर्स को रखा जायेगा जिसकी अधिसूचना जल्द जारी कर दी जायेगी। इसके अलावा कालेजों तथा विश्वविद्यालयों में यूजीसी का सातवां पे कमीशन एक अक्तूबर से लागू किया जायेगा। इसके अलावा गेस्ट फेकल्टी के सम्मान में भत्तों में वृद्धि की जायेगी।

श्री मान ने कहा कि उनकी सरकार शिक्षा तथा स्वास्थ्य के क्षेत्र को प्राथमिकता दे रही है और इस दिशा में उचित कदम उठाये जा रहे हैं। पूर्व राष्ट्रपति सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती को हर साल शिक्षक दिवस के रूप में मनाये जाने के दौरान यहां आयोजित एक कार्यक्रम में एकत्र हुए प्रदेश के शिक्षकों से मुखातिब होते हुए कहा कि शिक्षकों के सम्मान का हर हालत में ध्यान रखा जायेगा।

उन्होंने इस अवसर पर शिक्षकों काे सम्मानित भी किया। उन्होंने कहा कि देश पांच सितंबर को देश के द्वितीय राष्ट्रपति महान शिक्षाविद, दार्शनिक डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी की जयंती के रूप में मनाता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT