टीचर्स डे पर Google ने बनाया Doodle व PM ने की शिक्षकों के योगदान की सराहना
टीचर्स डे पर Google ने बनाया Doodle व PM ने की शिक्षकों के योगदान की सराहना Priyanka Sahu -RE
भारत

टीचर्स डे पर Google ने बनाया Doodle व PM ने की शिक्षकों के योगदान की सराहना

Author : Priyanka Sahu

टीचर्स डे : आज तारीख है 5 अक्टूबर, इस तारीख की खास बात ये है कि आज के दिन भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन को 'शिक्षक दिवस' के रूप में मानाया जाता है। इस खास अवसर पर सभी अपने-अपने अंदाज में टीचर्स डे का सेलिब्रेट व प्रतिक्रिया साझा कर रहे हैं। इसी कड़ी दुनिया का सबसे मशहूर सर्च इंजन गूगल (Google) ने भी आज 'शिक्षक दिवस 2020' का खास अंदाज मेंं Doodle बनाकर सेलिब्रेट किया है। तो वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने शिक्षकों के योगदान की सराहना की।

Google ने Doodle बनाकर किया शिक्षक दिवस सेलिब्रेट :

Google हर खास मौके पर Doodle बनाता रहा है, वहीं शिक्षक दिवस 2020 के खास मौके पर भी Google ने बेहद ही अलग अंदाज में Doodle बनाकर सेलिब्रेट किया और शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं दी हैं। इस दौरान Google के अपने इस Doodle में स्केल, लैपटॉप, किताब, सेब, बल्ब आदि को दिखाया है। बता दें, कोरोना महामारी के कारण देशभर में सभी स्कूल-कॉलेज व संस्थान के बंद होने के बाद भी शिक्षक ऑनलाइन क्लासेज के जरिए अपने कार्य पूरी तत्परता से कर रहे हैं। शिक्षा के इस बदलते स्वरूप को ही Google ने Doodle में दर्शाया है।

Google ने Doodle बनाकर किया शिक्षक दिवस सेलिब्रेट

PM मोदी ने जताया शिक्षकों के प्रति आभार :

शिक्षक दिवस 2020 के इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने शिक्षक दिवस पर अध्यापकों के योगदान को स्मरण कर उन्हें राष्ट्र के निमार्ण की नींव तैयार करने वाला बताया और उनके प्रति आभार व्यक्त किया। PM मोदी ने ट्वीट में लिखा-

राष्ट्र निर्माण और छात्रों को गढ़ने में हमारे मेहनती शिक्षकों के योगदान के प्रति हम सदैव आभारी रहेंगे। शिक्षक दिवस के मौके पर अपने शिक्षकों के अतुलनीय प्रयासों के लिए हम उनका आभार जताते हैं।

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने एक दूसरे ट्वीट में लिखा- शिक्षकों से बेहतर कौन देश के भव्य इतिहास से हमारे जुड़ाव को और गहरा कर सकता है। इस दौरान उन्होंने इस ट्वीट में पिछले रविवार को रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के उस अंश को भी साझा किया है, जिसमें उन्होंने छात्रों और शिक्षकों से स्वतंत्रता संग्राम के गुमनाम नायकों की कहानियों को सामने लाने का आग्रह किया था।

बता दें कि, भारत के पहले उप-राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्म आज ही के दिन यानी 5 सितंबर,1888 को हुआ था और वह पेशे से शिक्षक थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT