तेलंगाना CM ने PM मोदी को लिखा पत्र
तेलंगाना CM ने PM मोदी को लिखा पत्र Social Media
भारत

तेलंगाना CM ने PM मोदी को लिखा पत्र, यूक्रेन से लौटे छात्रों को लेकर की ये मांग

Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। रूस और यूक्रेन के बीच छिड़ी जंग अभी भी जारी है। इस युद्ध से केवल यूक्रेन और यूरोप की जनता को ही नुकसान नहीं पहुंचा है, बल्कि इस युद्ध से भारतीय छात्र भी काफी प्रभावित हुए हैं। जिसको ध्यान में रखते हुए तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (K. Chandrashekar Rao) ने प्रधानंमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को पत्र लिखा है।

बता दें कि, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर प्रधानमंत्री से यूक्रेन से लौटने वालों को भारतीय कॉलेजों में चिकित्सा शिक्षा पूरी करने में मदद करने का अनुरोध किया है। चंद्रशेखर राव ने सरकार से सभी छात्रों को समायोजित करने के लिए मेडिकल कॉलेजों में सीटों की संख्या बढ़ाने का भी अनुरोध किया।

मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कही यह बात:

मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने प्रधानमंत्री मोदी को लिखे पत्र में कहा कि, रूस-यूक्रेन के बीच युद्ध के चलते मेडिकल छात्रों की पढ़ाई बाधित हो गई है। मुश्किलों का सामना करते हुए सभी अपनी पढ़ाई छोड़कर वापस भारत लौटने के लिए मजबूर हुए हैं। इसलिए, रूस-यूक्रेन की जंग के कारण प्रभावित यूक्रेन से लौटे मेडिकल छात्रों को देश के मेडिकल कॉलेजों में एक विशेष प्रक्रिया के रूप में अपनी पढ़ाई जारी रखने की अनुमति दी जाए।

मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने पत्र में कहा कि, रिपोर्ट्स के अनुसार 20,000 से अधिक भारतीय छात्र युद्ध के कारण यूक्रेन से वापस लौट आए हैं। उनमें से अधिकांश छात्र मध्यम वर्ग के परिवारों से हैं, जो अपने बच्चों की चिकित्सा शिक्षा पूरी करने की किसी भी उम्मीद के बिना अपनी जीवन भर की बचत खो देंगे। आप (पीएम) इस बात से सहमत होंगे कि, उनके भविष्य को सुरक्षित रखने के लिए हर संभव प्रयास किया जाना चाहिए।

सीएम ने की अपील:

सीएम के चंद्रशेखर राव ने अपील करते हुए कहा कि, "इन छात्रों की असाधारण परिस्थितियों को देखते हुए, मैं अनुरोध करता हूं कि, एक विशेष अवसर के रूप में इन्हें देश के मेडिकल कॉलेजों में विभिन्न सेमेस्टर में शामिल होने की अनुमति दी जा सकती है, ताकि उन्हें अपनी पढ़ाई पूरी करने में मदद मिल सके।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT