तेलुगु अभिनेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री कृष्णम राजू का निधन
तेलुगु अभिनेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री कृष्णम राजू का निधन Social Media
भारत

तेलुगु अभिनेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री कृष्णम राजू का निधन, पीएम मोदी समेत नेताओं ने जताया शोक

Sudha Choubey

हैदराबाद, भारत। टॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री उप्पलपति वेंकट कृष्णम राजू (Uppalapati Venkata Krishnam Raju) से जुड़ी एक बुरी खबर सामने आई है। खबर है कि, पूर्व केंद्रीय मंत्री उप्पलपति वेंकट कृष्णम राजू का आज रविवार तड़के एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हो गया, वह 83 वर्ष के थे।

जानकारी के अनुसार, उप्पलपति वेंकट कृष्णम राजू ने आज सुबह करीबन तीन बजकर 45 मिनट पर अपनी आखिरी सांस ली। कृष्णम राजू साउथ सिनेमा के रेबल स्टार माने जाते थे और उन्होंने सिनेमा में सक्रिय रहते हुए, एक से एक हिट फिल्म में काम किया है। लेकिन शनिवार रात उनकी तबीयत बिगड़ गई थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया। अभिनेता राजू काफी समय से स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जूझ रहे थे। उनका गच्चीबौली के एआईजी अस्पताल में इलाज चल रहा था, जहां आज उनका निधन हो गया।

बता दें कि, उप्पलापति वेंकटा कृष्णम राजू, जिन्हें कृष्णम राजू के नाम से जाना जाता है। उन्हें टॉलीवुड सिनेमा में रिबेल स्टार के रूप में जाना जाता था। बता दें, 'बाहुबली' स्टार प्रभास इनके भतीजे थे।बीस जनवरी, 1940 को पश्चिम गोदावरी जिले के मोगलथुर में जन्में श्री राजू का विवाह सीता देवी से हुआ था। उनकी मृत्यु के बाद उन्होंने 20 सितंबर 1996 को श्यामला देवी से शादी की जिनसे उनकी तीन बेटियां हैं।

पीएम मोदी ने जताया शोक:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अभिनेता के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है, "श्री यूवी कृष्णम राजू के निधन से दुखी हूं। आने वाली पीढ़ी उनकी सिनेमाई प्रतिभा और रचनात्मकता को याद रखेगी। वह समाज सेवा में भी सबसे आगे थे और एक राजनीतिक नेता के रूप में अपनी पहचान बनाई। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना। शांति!"

अमित शाह ने जताया शोक:

अभिनेता के निधन के बाद साउथ सिनेमा के तमाम सितारे और फैंस उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। वहीं, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी कृष्णम राजू को श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि, "यह जानकर दुख हुआ कि तेलुगू सिनेमा के चहेते सितारे और पूर्व केंद्रीय मंत्री यू कृष्णम राजू गारू हमें छोड़कर चले गए। उन्होंने अपनी बहुमुखी अभिनय से लाखों दिल जीते और समाज की बेहतरी के लिए काम किया। उनका निधन हमारे तेलुगु सिनेमा में एक गहरा शून्य छोड़ देता है। मेरी संवेदना।"

डायरेक्टर मारुति ने जताया शोक:

साउथ के जाने-माने डायरेक्टर मारुति ने भी सोशल मीडिया पर कृष्णम राजू को श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है, "ये जानकर बेहद दुख हुआ कि, दिग्गज एक्टर और रेबल स्टार कृष्णम राजू हमारे बीच नहीं रहे हैं। प्रभास गारू और उनके परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। भगवान कृष्णम राजू सर की आत्मा को शांति दें। आप हमारे दिल में हमेशा रहेंगे।"

फिल्म निर्माता यू. सूर्यनारायण राजू उनके छोटे भाई हैं और अभिनेता प्रभास उनके भतीजे हैं। राजू ने 'आंध्र रत्न' के लिए एक पत्रकार के रूप में काम किया है। 'रिबेल स्टार' के नाम से मशहूर राजू ने 180 से ज्यादा फिल्मों में काम किया और अपने विद्रोही किरदारों से चर्चा में रहे। उन्होंने अपने फिल्मी सफर की शुरुआत 1966 में तेलुगु फिल्म 'चिलाका गोरिंका' से की थी। उन्हें अभिनय के लिए कई पुरस्कारों से नवाजा गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT