पंजाब के DAV स्कूल में बम मिलने की सूचना निकली झूठी
पंजाब के DAV स्कूल में बम मिलने की सूचना निकली झूठी Social Media
भारत

पंजाब के DAV स्कूल में बम मिलने की सूचना निकली झूठी, क्लास के स्टूडेंट्स ने ही फैलाई थी अफवाह

Sudha Choubey

अमृतसर, भारत। पंजाब के अमृतसर (Amritsar) के डीएवी स्कूल में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब स्कूल को बम से उड़ाने की खबर मिली। बता दें, पंजाब के अमृतसर में डीएवी स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। जिसके बाद अमृतसर पुलिस ने स्कूल के बाहर सुरक्षा प्रबंध कड़े कर दिए थे। अब इस मामले में अमृतसर पुलिस ने घंटो में गुत्थी सुलझा ली है। यह अफवाह उसी स्कूल के नौवीं क्लास के स्टूडेंट्स ने फैलाई थी।

क्लास के स्टूडेंट्स ने ही फैलाई थी अफवाह:

बता दें कि, अमृतसर के एक स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। जैसे ही ये मैसेज सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, तो पुलिस अधिकारियों ने स्कूल और उसके आसपास के इलाके की सुरक्षा बढ़ा दी। यह धमकी किसी और ने नहीं बल्कि स्कूली बच्चों ने दी थी। छात्रों ने स्कूल के प्रिंसिपल को भी धमकी भरे मैसेज भेजे थे, जिसके बाद पुलिस ने रात में स्कूल के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी थी। धमकी देने वालों में 9वीं कक्षा के 3 छात्र थे, जिन्हें पुलिस द्वारा हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

पुलिस का इस मामले में कहना है कि, नाबालिग होने के नाते बच्चों को अरेस्ट नहीं किया जा सकता, लेकिन कानून के अनुसार कार्रवाई होगी। इससे पहले बम से उड़ाने की धमकी को लेकर अमृतसर पुलिस ने स्कूल के बाहर कड़े सुरक्षा प्रबंध कर दिए थे।

अमृतसर पुलिस ने बताया:

अमृतसर के DCP एम.एस. भुल्लर ने इस बारे में कहा कि, "DAV प्रिंसिपल को इंस्टाग्राम पर 8 सितंबर को फायरिंग और बम विस्फोट की चेतावनी के मिली थी। DSP ने क्षेत्र का दौरा कर सुरक्षा बढ़ाई।"

उन्होंने कहा कि, "जांच में पता चला कि मैसेज स्कूल के 3 छात्रों ने एक फर्जी इंस्टाग्राम ID से भेजा था। माता-पिता को बुलाया गया और इसकी सूचना दी गई। हम प्रिंसिपल के अनुरोध के अनुसार कार्रवाई करेंगे।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT