मैरी काॅम के नेतृत्व मे समिति करेगी ब्रजभूषण पर लगे आरोपो की जांच
मैरी काॅम के नेतृत्व मे समिति करेगी ब्रजभूषण पर लगे आरोपो की जांच Social Media
भारत

मैरी काॅम के नेतृत्व में निगरानी समिति करेगी ब्रजभूषण पर लगे आरोपों की जांच

News Agency

नई दिल्ली। केन्द्र सरकार ने भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्लूएफआई) (WFI) अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ यौन उत्पीड़न और भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच के लिये विश्व चैंपियन एमसी मैरी काॅम के नेतृत्व में पांच सदस्यीय निगरानी समिति का गठन किया है। केन्द्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को यहां पत्रकारों को बताया कि मैरी काॅम पांच सदस्यीय निगरानी समिति का नेतृत्व करेगी जो डब्लूएफआई (WFI) अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ यौन उत्पीड़न और भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच करेगी। यह समिति अगले एक महीने के लिए डब्लूएफआई (WFI) के दिन-प्रतिदिन के मामलों को भी देखेगी जबकि बृज भूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) अध्यक्ष पद से दूरी बनाएं रहेंगे।

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने बताया कि समिति के अन्य सदस्यों में ओलंपिक पदक विजेता पहलवान योगेश्वर दत्त, पूर्व बैडमिंटन खिलाड़ी और मिशन ओलंपिक सेल की सदस्य तृप्ति मुरगुंडे, पूर्व-टॉप्स सीईओ राजगोपालन और भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के पूर्व कार्यकारी निदेशक राधिका श्रीमन शामिल हैं। गौरतलब है कि विनेश फोगट, बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और रवि दहिया समेत देश के कुछ शीर्ष पहलवानों के डब्ल्यूएफआई और बृज भूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ तीन दिवसीय धरने के बाद शनिवार को श्री ठाकुर ने समिति बनाने का फैसला किया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT