रूस में फंसे भारतीयों को लेने जा रहे विमान का पायलट कोरोना पॉजिटिव
रूस में फंसे भारतीयों को लेने जा रहे विमान का पायलट कोरोना पॉजिटिव Social Media
भारत

रूस में फसे भारतीयों को लेने जा रहे विमान का पायलट कोरोना पॉजिटिव

Author : Kratik Sahu

राजएक्सप्रेस। शनिवार यानी की आज सुबह दिल्ली से मॉस्को जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट ए-320 का एक पायलट कोरोना पॉज़िटिव पाया गया है। पायलट के कोरोना पॉजिटव मिलने के बाद फ्लाइट को आधे रास्ते से ही वापस बुला लिया गया। इसके बाद डीजीसीए ने इस मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं।

एयर इंडिया के अफसरों को अनुसार यह फ्लाइट वंदे भारत मिशन के तहत रूस में फंसे भारतीयों को लेने जा रही थी। इस फ्लाइट मेँ कोई भी यात्री सवार नहीं था। दरअस्ल यह हदसा ग्राउंड स्टाफ की गलती से हुआ था। फ्लाये करने से पहले पूरे क्रू का कोरोना टेस्ट किया जाता है। एक स्टाफ मेंबर ने गलती से पॉजिटिव को नेगेटिव पढ़ दिया और पायलट को मॉस्को के लिए रवाना कर दिया गया। गलती का पता चलते ही फ्लाइट को वापस बुला लिया गया। विमान उस समय उज्बेकिस्तान के एयरस्पेस में था।

एयर इंडिया के अफसरों ने यह भी बताया कि कि विमान को तुरंत वापस बुलाया तो वह शनिवार दोपहर 12.30 बजे दिल्ली पहुंच गया। साथ ही अफसरों ने सफाई देते हुए कहा कि काम के दबाब की वजह यह हुआ है । रोजाना करीब 300 से ज्यादा क्रू मेंबर की कोरोना की जांच हो रही है। एसे में सभी की रिपोर्ट एक्सेल शीट में आती है। ग्राउंड टीम के सदस्य से यहीं पढ़ने में गलती हो गई। अपको बता दें कि सभी क्रू मेंबर्स को क्वारंटाइन कर दिया गया है। अब रूस में फंसे भारतीयों को लेना दूसरा विमान मॉस्को भेजा जाएगा।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT