राज्यपाल को बताया गया अग्निपथ भर्ती योजना की बारीकियां
राज्यपाल को बताया गया अग्निपथ भर्ती योजना की बारीकियां Social Media
भारत

राज्यपाल को बतायी गयी अग्निपथ भर्ती योजना की बारीकियां

News Agency

देहरादून। उत्तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) गुरमीत सिंह को सेना के जोनल रिक्रूटिंग ऑफिसर मेजर जनरल एन.एस. राजपुरोहित ने शुक्रवार को अग्निपथ योजना के तहत अगस्त एवं सितम्बर माह में राज्य में होने वाली भर्तियों के सम्बन्ध में विस्तृत प्रस्तुतीकरण दिया। राज्यपाल ने इसे उत्तराखण्ड के लिए गर्व की बात बताया कि अग्निपथ योजना हेतु भर्ती प्रक्रिया की शुरुआत यहां से हो रही है। भर्ती रैली के लिए यहां के युवाओं में अलग ही जोश देखने को मिलेगा। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड के युवाओं के लिए यह भर्ती रैली एक अवसर रहेगी। उन्होंने अधिक से अधिक युवाओं से रैली में प्रतिभाग कर देश सेवा के अवसर का भागी बनने की अपील भी की है।

श्री सिंह ने मेजर जनरल एन.एस. राजपुरोहित को आश्वासन दिया है कि भर्ती प्रक्रिया में हमारी तरफ से हर सम्भव सहयोग किया जाएगा। उन्होंने राज्य के युवाओं को भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने में किसी भी प्रकार की समस्या न हो, इसके लिए सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों से समन्वय बनाने को कहा। मेजर जनरल एन.एस. राजपुरोहित ने बताया कि उत्तराखण्ड में अगस्त एवं सितम्बर माह में अग्निवीरों की भर्ती प्रक्रिया शुरू हो रही है जिसके लिए ऑनलाईन पंजीकरण प्रक्रिया सेना की वेबसाईट के माध्यम से प्रारम्भ हो गयी है। उन्होंने बताया कि गढ़वाल रीजन के सभी जनपदों के लिए भर्ती रैली 19 अगस्त से 31 अगस्त तक कोटद्वार में आयोजित की जाएगी।

सैन्य अधिकारी ने बताया कि इसी प्रकार कुमाऊं रीजन में अल्मोड़ा, बागेश्वर, नैनीताल और उधमसिंह नगर के लिए भर्ती रैली 20 अगस्त से 31 अगस्त तक रानीखेत में सम्पन्न होगी। चम्पावत और पिथौरागढ़ जनपदों के लिए पांच सितम्बर से 12 सितम्बर तक पिथौरागढ़ में भर्ती रैली आयोजित की जाएगी। उन्होंने बताया कि भर्ती रैली के सम्बन्ध में शासन एवं जिले के अधिकारियों के साथ बैठक भी कर ली गयी है। सभी ने इस भर्ती रैली को सफल बनाने में हर सम्भव सहयोग का आश्वासन दिया है। इस दौरान, राज्यपाल की अपर सचिव स्वाति एस. भदौरिया, कर्नल मुनीश शर्मा आदि उपस्थित थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT