Theaters and multiplexes to open in Tamil Nadu with 100% capacity
Theaters and multiplexes to open in Tamil Nadu with 100% capacity Syed Dabeer Hussain - RE
भारत

तमिलनाडु में खुलेंगे 100% की क्षमता के साथ सिनेमाघर और मल्टीप्लेक्स

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। देश में कोरोना के चलते मार्च से ही लागू हुए लॉकडाउन के कारण कई सेवाएं बंद थीं। सरकार ने अनलॉक के चौथे चरण से ही धीरे-धीरे कई सेवाएं शुरू कर दी थीं। इन्हीं सेवाओं के तहत कई नियमों के साथ सिनेमाघरों को भी खोलने की अनुमति देदी गई थी, लेकिन इन सिनेमाघरों को 50% दर्शक क्षमता के साथ ही खोलने की अनुमति दी गई थी। वहीं, तमिलनाडु सरकार ने अब इन्हें पूरी तरह खोलने की अनुमति देदी है।

100% क्षमता के साथ खोलने कीअनुमति :

दरअसल, देश में अनलॉक 5 के लागू होने के बाद सरकार ने सिनेमाघरों को भी खोलने की अनुमति तो दे दी थी, लेकिन सरकार ने सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए रखने के मकसद से इसे सिर्फ 50% दर्शक क्षमता के साथ ही खोलने के आदेश दिए थे। वहीं, अब तमिलनाडु में सिनेमाघरों को 100% क्षमता के साथ खोलने की अनुमति देदी है। यानी कि, अब तमिलनाडु में सभी सिनेमाघर कोरोना से पहले जैसे ही खुलने लगेंगे। तमिलनाडु सरकार ने यह फैसला न केवल सिनेमाघरों और थिएटर के लिए लिया है बल्कि अब से सभी मल्टीप्लेक्स भी 100% क्षमता के साथ ही खुल सकेंगे।

दिशा-निर्देश जारी :

बताते चलें, तमिलनाडु सरकार ने भले ही सभी जगहों को 100% क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दे दी हो। लेकिन राज्य सरकार ने इन्हे खोलने के लिए कई दिशा-निर्देश जारी किये हैं। जिनके साथ ही इन्हे खोलने की अनुमति मिली है और इन दिशा-निर्देशों का पालन करना सबके लिए अनिवार्य है। ये सभी दिशा निर्देश कोरोना को मद्देनजर रखते हुए बनाये गए। बता दें, लॉकडाउन हटने के बाद मार्च से ही बंद सिनेमाहॉल, थिएटर और मल्टीप्लेक्स को खोलने के लिए तमिलनाडु सरकार ने 10 नवंबर से इन्हें फिर से खोलने की अनुमति दे दी थी। जो कि, 50% क्षमता के साथ खोले गए थे।

फिल्मी सितारों ने किया था अनुरोध :

खबरों की मानें तो, तमिल अभिनेता विजय जैसे कई फिल्मी सितारों ने तमिलनाडु सरकार से पोंगल से पहले सिनेमाघरों को 100% क्षमता के साथ खोलने के लिए अनुमति देने का अनुरोध किया था। सितारों द्वारा किए गए अनुरोध के चलते ही सरकार ने पहले से जारी मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) का पालन करते हुए सिनेमाघरों, सिनेमाघरों और मल्टीप्लेक्सों की बैठने की क्षमता को मौजूदा 50% से बढ़ाकर 100% करने की अनुमति दी है।

गौरतलब है कि, राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों के तहत शो के समय में दर्शकों के बीच जागरूकता फैलाने के लिए कोरोना के लिए एहतियाती उपायों की भी जांच की जाएगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT