PM मोदी और ऑस्ट्रेलिया के PM एंथनी के बीच व्यापक चर्चा
PM मोदी और ऑस्ट्रेलिया के PM एंथनी के बीच व्यापक चर्चा Social Media
भारत

PM मोदी और ऑस्ट्रेलिया के PM एंथनी के बीच इन अहम विषयों पर हुई व्यापक चर्चा

Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज के साथ प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता की। इसके बाद संयुक्त प्रेस बैठक में टिप्पणी दी और बताया किन विषय पर चर्चा हुई

संयुक्त प्रेस बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी टिप्पणी में कहा, पीएम अल्बनीज होली के दिन भारत पहुंचे। हमने क्रिकेट के मैदान में एक साथ अच्छा समय बिताया। रंग, क्रिकेट और संस्कृति का यह उत्सव भारत और ऑस्ट्रेलिया के साझा बंधन की गर्मजोशी और गहराई का प्रतीक है।

रक्षा के क्षेत्र में हमने पिछले कुछ सालों में उल्लेखनीय समझौते किए हैं जिसमें एक दूसरे की सेनाओं के लिए लॉजिस्टिक्स सपोर्ट भी शामिल है। हमारी सुरक्षा एजेसियों के बीच भी नियमित और उपयोगी सुचना का आदान प्रदान और हमने इसे और सुदृढ़ करने पर चर्चा की है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
  • आज हमने विश्वस्त और मजबूत वैश्विक सप्लाई चेन को विकसित करने के लिए भी आपसी सहयोग पर विचार विमर्श किया। हम क्लीन हाइड्रोजन और सोलर में भी साथ मिलकर काम कर रहे हैं।

  • सुरक्षा सहयोग हमारी व्‍यापक सामरिक साझेदारी का महत्‍वपूर्ण स्‍तंभ रहा है। हमने हिंद-प्रशांत क्षेत्र में समुद्री सुरक्षा में सहयोग सुनिश्चित करने पर व्यापक चर्चा की।

  • हम व्यापक आर्थिक सहयोग समझौते को सुनिश्चित करने की दिशा में काम कर रहे हैं। लोगों से लोगों का जुड़ाव भारत-ऑस्ट्रेलिया संबंधों की नींव रहा है। हमने शिक्षा के क्षेत्र में योग्यताओं की पारस्परिक मान्यता के लिए एक तंत्र पर हस्ताक्षर किए हैं।

  • पिछले कुछ सप्ताहों से ऑस्ट्रलिया में मंदिरों पर हमलों की ख़बरें नियमित रूप से आ रही हैं। मैंने हमारी भावनाओं और चिंताओं को प्रधानमंत्री अल्बानीज जी के समक्ष रखा और उन्होंने मुझे आश्वस्त किया है कि भारतीय समुदाय की सुरक्षा उनके लिए विशेष प्राथमिकता है।

  • हम व्यापक आर्थिक सहयोग समझौते को सुनिश्चित करने की दिशा में काम कर रहे हैं। लोगों से लोगों का जुड़ना 🇮🇳-🇦🇺 संबंधों की नींव रहा है। हमने शिक्षा के क्षेत्र में योग्यताओं की पारस्परिक मान्यता के लिए एक तंत्र पर हस्ताक्षर किए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT