राष्ट्रपति के अभिभाषण में शामिल नहीं होंगे खड़गे समेत ये नेता
राष्ट्रपति के अभिभाषण में शामिल नहीं होंगे खड़गे समेत ये नेता Social Media
भारत

राष्ट्रपति के अभिभाषण में शामिल नहीं होंगे खड़गे समेत कांग्रेस के ये नेता, जानें क्‍या है वजह...

Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। संसद में आज से बजट सत्र 2023 की शुरूआत हो रही है, ऐसे में देश के तमाम नेताओं का संसद पहुंचने का सिलसिला जारी है। इस दौरान दिल्‍ली में संसद के बजट सत्र के लिए कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी समेत कई नेता व मंत्री संसद पहुंच चुके है। इस बीच यह खबर सामने आ रही है कि, कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, जयराम रमेश एवं कई सांसद राष्ट्रपति के अभिभाषण में शामिल नहीं होंगे।

जयराम रमेश ने ट्वीट कर बताई यह वजह :

दरअसल, संसद में आज मंगलवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु के अभिभाषण के साथ बजट सत्र 2023 की शुरु होगी, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगी, जिसमें कई नेता उपस्थित रहेंगे, लेकन बजट सत्र की शुरुआत में संसद के दोनों सदनों में होने वाले राष्ट्रपति के अभिभाषण में कांग्रेस के यह नेता शामिल नहीं हो पाएंगे, क्‍योंकि इस बारे में कांग्रेस के नेता जयराम रमेश ने खुद ट्वीट कर अभिभाषण में शामिल न होने की वजह बताई है।

इस दौरान जयराम रमेश ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट जारी कर बताया कि, ''खराब मौसम की स्थिति के कारण श्रीनगर हवाई अड्डे से उड़ानें विलंबित होने के कारण, राज्यसभा में विपक्ष के नेता, खड़गे जी और कई अन्य कांग्रेस सांसद आज सुबह 11 बजे संसद के दोनों सदनों में राष्ट्रपति के अभिभाषण में शामिल नहीं हो पाएंगे।”

बता दें कि, कल सोमवार को कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का समापन हुआ था, इस दौरान यात्रा के समापन के लिए आयोजित कार्यक्रम में कांग्रेस के कई वरिष्‍ठ नेता जम्‍मू कश्‍मीर के श्रीनगर पहुंचे थे। यहां  रविवार देर रात से ही कश्मीर में बर्फ़बारी हो रही है, जिसके कारण मौसम ख़राब है, इसकी वजह से फ़्लाइट तय समय पर नहीं पहुंच पाएगी, जिसके चलते कांग्रेस के कई नेता व सांसद संसद में समय पर नहीं पहुंचेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT