सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर PM मोदी समेत इन नेताओं ने किया नमन
सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर PM मोदी समेत इन नेताओं ने किया नमन Social Media
भारत

सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर PM मोदी समेत इन नेताओं ने किया नमन

Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। आज 23 जनवरी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती है। साल 2021 से इस दिन को पराक्रम दिवस के रूप में मनाया जाता है। नेताजी ने आजाद हिंद फौज का नेतृत्व किया था। उन्होंने "तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें आजादी दूंगा" और "चलो दिल्ली" जैसे नारे दिए थे। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 126वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजली दी है।

सभी भारतवासी सदैव सुभाष चंद्र बोस के ऋणी रहेंगे: द्रौपदी मुर्मू

वहीं, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि, "पराक्रम दिवस पर, सभी देशवासी भारत माता के एक महान सपूत, नेताजी सुभाष चंद्र बोस को श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। नेताजी असाधारण साहस और देशभक्ति के प्रतीक हैं। उनके नेतृत्व में लाखों लोग भारत के स्वतंत्रता संग्राम में शामिल हुए थे। सभी भारतवासी सदैव उनके ऋणी रहेंगे।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कही यह बात:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा कि, "आज पराक्रम दिवस पर मैं नेताजी सुभाष चंद्र बोस को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और भारत के इतिहास में उनके अद्वितीय योगदान को याद करता हूं। हम भारत के लिए उनके विजन को साकार करने के लिए काम कर रहे हैं।"

अमित शाह ने कही यह बात:

वहीं, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि, "अपनी अद्वितीय नेतृत्व क्षमता से नेताजी ने लोगों को संगठित किया और ‘आजाद हिन्द फौज’ बनाकर आजादी के लिए सशस्त्र आंदोलन किया। उनके साहस और संघर्ष को पूरा देश नमन करता है। आज नेताजी की 126वीं जयंती पर उनका स्मरण कर देशवासियों को ‘पराक्रम दिवस’ की बधाई देता हूँ।"

जेपी नड्डा ने किया नमन:

वहीं, बीजेपी नेता जेपी नड्डा ने ट्वीट करते हुए कहा कि, "भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के महान क्रांतिवीर, अपने साहस व शौर्य से करोड़ों भारतीयों के हृदय में स्वतंत्रता की अलख जगाने वाले नेताजी सुभाषचंद्र बोस जी की जयंती पर कोटिशः नमन करता हूँ। आपका बलिदान सदैव हमारी प्रेरणा रहेगा। समस्त देशवासियों को पराक्रम दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।"

योगी आदित्यनाथ ने कही यह बात:

वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, "माँ भारती के अमर सपूत, 'नेताजी' सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि। आपकी राष्ट्र आराधना हम सभी के लिए पावन पाथेय है। सभी प्रदेश वासियों को 'पराक्रम दिवस' की हार्दिक शुभकामनाएं।"

राहुल गांधी ने कही यह बात:

वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी 'नेताजी' सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने लिखा है, क़दम क़दम बढ़ाए जा, ख़ुशी के गीत गाए जा, ये ज़िंदगी है क़ौम की, तू क़ौम पे लुटाए जा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT