दिल्ली-NCR में आंधी-बारिश
दिल्ली-NCR में आंधी-बारिश Social Media
भारत

दिल्ली-NCR में आंधी-बारिश से मचा कोहराम, पेड़ टूटे, सड़कों पर लगा जाम, उड़ानें हुई प्रभावित

Author : Sudha Choubey

Delhi NCR Weather: दिल्ली-एनसीआर में पिछले कई दिनों से भीषण गर्मी के कहर को झेल रहे लोगों को आज सुबह-सुबह बड़ी राहत मिली। दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में आज सुबह आंधी आई और फिर लगातार झमाझम बारिश का सिलसिला जारी है।

बता दें कि, दिल्ली-एनसीआर पिछले दो तीन दिनों से आंधी और बूंदाबांदी तो हो रही थी, लेकिन फिर भी गर्मी का अहसास था। वहीं, आज सोमवार को सुबह अचानक आसमान में बादल घिर आए और बारिश शुरू हो गई। जिससे राजधानी का मौसम दो-चार दिनों के लिए सुहाना हो गया है।

वहीं, मौसम विभाग ने बारिश का नया अपडेट जारी किया है। बताया गया है कि, आज दिन भर मौसम का मिजाज ऐसा ही बना रह सकता है। फिर कल बारिश और हवा कम होगी, लेकिन रुक-रुक कर बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने ऐसे मौसम के बाबत बाकायदा आरेंज अलर्ट भी जारी कर दिया है।

बारिश के चलते सड़कों पर लगा जाम और पेड़ टूटे:

एक तरफ जहां बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दी है, तो वहीं दूसरी तरफ जगह-जगह लगे जाम ने लोगों की परेशानी बढ़ा भी दी है। दिल्ली के मधुबन चौक, आनंद विहार, धौला कुआं, बाराखंभा रोड और आईटीओ समेत एनसीआर के शहरों के कई इलाकों में ट्रैफिक जाम की स्थिति बन गई है। जबकि बारिश के कारण कई जगह जलभराव होने के कारण लोगों को जाम का सामना करना पड़ रहा है।वहीं, तेज हवाओं और बारिश के बीच दिल्ली के कई इलाकों में पेड़ सड़कों पर गिर गए हैं।

बारिश के चलते सड़कों पर लगा जाम और पेड़ टूटे

बारिश के चलते प्रभावित हुईं उड़ानें:

दिल्ली-एनसीआर में सुबह से हो रही झमाझम बारिश के चलते उड़ानों पर भी इसका असर पड़ा है। दिल्ली हवाई अड्डा की तरफ से कहा गया है कि, खराब मौसम के कारण दिल्ली हवाईअड्डे पर उड़ानों का परिचालन प्रभावित हुआ है। यात्रियों से अनुरोध है कि, ताज़ा उड़ानों की जानकारी के लिए संबंधित एयरलाइन से संपर्क करें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT