संतोख सिंह की मृत्य के बाद भारत जोड़ो यात्रा निलंबित
संतोख सिंह की मृत्य के बाद भारत जोड़ो यात्रा निलंबित Social Media
भारत

कांग्रेस सांसद जालंधर संतोख चौधरी की मृत्य के बाद आज की भारत जोड़ो यात्रा निलंबित

Akash Dewani

राज एक्सप्रेस। कांग्रेस लोकसभा सांसद जालंधर संतोख सिंह चौधरी का पंजाब के जालंधर में भारत जोड़ो यात्रा में भाग लेने के दौरान दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। चौधरी को फगवाड़ा के एक अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। पता चला है कि चौधरी राहुल गांधी के साथ फिल्लौर के कुष्ट आश्रम से निकले थे, तब वहां थकान के कारण बेहोश हो गए थे।यात्रा स्थगित कर दी गई है। राहुल गांधी, विधायक राणा गुरजीत सिंह और विजय इंदर सिंगला के साथ अस्पताल में हैं। उनके घर जालंधर में होगा अंतिम संस्कार।

संतोख सिंह चौधरी एक भारतीय राजनेता थे जो पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री और जालंधर लोकसभा सीट से सांसद थे। उन्होंने 2014 और 2019 के भारतीय आम चुनाव में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में जीत हासिल की।उनका जन्म 18 जून 1946 को हुआ था।

पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह ने बताया

'उनका अंतिम संस्कार कल उनके गांव में होगा। राहुल गांधी को जैसे ही पता चला उन्होंने यात्रा बंद रोक दी और जहां उनको दोपहर में रुकना था वे वहां चले गए थे। यह दुखद घटना है और उनके परिवार के साथ सहानुभूति है।

राहुल गाँधी नई ट्वीट कर जताया शोक कहा -

'वह एक जमीन से जुड़े मेहनती नेता, एक पवित्र व्यक्ति और कांग्रेस परिवार के एक मजबूत स्तंभ थे, जिन्होंने युवा कांग्रेस से संसद सदस्य तक अपना जीवन सार्वजनिक सेवा के लिए समर्पित कर दिया।'

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे समेत कई नेताओं ने जताया शोक

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा:

हमारे सांसद श्री संतोख सिंह चौधरी के असामयिक निधन के बारे में जानकर गहरा सदमा और दुख हुआ।उनका जाना पार्टी और संगठन के लिए बहुत बड़ा झटका है।दुख की इस घड़ी में मेरा दिल उनके परिवार, दोस्तों और फॉलोअर्स के साथ है।भगवान उसकी आत्मा को शांति दे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT