सिक्किम : लाचुंग में सेल्फी लेते हुए खाई में गिरा पर्यटक, हादसे में 2 की मौत
सिक्किम : लाचुंग में सेल्फी लेते हुए खाई में गिरा पर्यटक, हादसे में 2 की मौत  Kavita Singh Rathore - RE
भारत

सिक्किम : लाचुंग में सेल्फी लेते हुए खाई में गिरा पर्यटक, हादसे में 2 की मौत

Author : Kavita Singh Rathore

सिक्किम, भारत। देश में पिछले कुछ दिनों से कोरोना का कहर हल्का बढ़ता नजर आ रहा है। ऐसे में देश में अन्य कारणों से होने वाली मौत का सिलसिला भी जारी है। क्योंकि आये दिन सड़क हादसों और अलग-अलग तरह की दुर्घटनाओं की खबरें लगातार सामने आ ही रही हैं। ऐसा ही एक हैरान कर देने वाली घटना उत्तरी सिक्किम के लाचुंग क्षेत्र के तूंग रेल खोला स्थान से सामने आई है। यहां, गुरुवार की दोपहर एक युवक सेल्फी लेते हुए खाई में गिर गया। इस हादसे में 2 लोगों की मौत होने की पुष्टि हुई है। जानिए, क्या है पूरा मामला।

क्या है मामला :

आप हो या हम, आज जब भी कोई किसी पर्यटन स्थल पर जाता है तो फोटोज क्लिक करने का क्रेज सभी को होता है और अब तो सेल्फी का टाइम है तो लोग सेल्फी लेना बहुत पसंद करते है, लेकिन किसी को क्या पता था कि यहां इतना बड़ा हादसा हो जायेगा। दरअसल, एक परिवार सिक्किम की यात्रा पर आया था। जब वह परिवार पर्यटन स्थल पर पहुंचा तब जैसे की सभी फोटोज क्लिक कर रहे थे। इस परिवार के मुखिया 63 साल के उदय कुमार सिंह सेल्फी लेते हुए पहाड़ी के किनारे पहुंच गए और पैर फिसलने से खाई में गिर गए। उन्हें बचाने के लिए उनकी गाड़ी का ड्राइवर दौड़ा और उन्हें बचाते हुए वह भी खाई में जा गिरा। ड्राइवर का नाम 'कर्ण बद्र तमांग' बताया जा रहा है। उदय कुमार सिंह पटना का रहने वाले थे, वह दो जाइलो (Xylo) गाड़ियों के साथ दो ग्रुप में घूमने आये थे।

200 फीट नीचे मिला ड्राइवर का शव :

बताते चलें, इस घटना के बाद एक ही पल में पुरे परिवार की खुशियां मातम में बदल गई। इस घटना की जानकारी जब पुलिस को मिली तब पुलिस रेस्क्यू टीम को लेकर घटना स्थल पर पहुंची और कुछ देर की जांच के बाद ड्राइवर का शव 200 फीट नीचे मिला। जिसे बहुत मुश्किलों के बाद निकाला गया। हालांकि, पर्यटक की तालश जारी है। रस्क्यू टीम उदय कुमार सिंह का पता लगाने की कोशिश में जुटी है। यह घटना कुछ घंटे पहले की ही है। पर्यटक के खाई में गिरने की जानकारी मिलने के बाद मैंगन पुलिस, चुंगथंग पुलिस, स्थानीय सेना घटना स्थल पर पहुंची और युद्ध स्तर का बचाव अभियान शुरू किया। हालांकि, काफी देर से पर्यटक की तलाश जारी है, परंतु अब तक उनका कोई अतापता नहीं चल सका है। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि, पर्यटक खाई में गिरकर तीस्ता नदी में बह गया हो।

पर्यटक की तलाश जारी :

बताते चलें, इस घटना की जानकारी मिलने के बाद SDM चुंगथांग, SP मंगन और SDPO चुंगथंग घटना स्थल पर पहुंचे और बचाव के लिए सेना से आग्रह किया। सेना ने टोंग रेल खोला पर बानी खाई में 200 फीट नीचे से ड्राइवर के शव को निकाला, लेकिन पर्यटक का शव 1000 फीट निचे गिरने के चलते अब तक नहीं मिल सका है। बताते चलें, ये परिवार पटना से घूमने के लिए सिक्किम के लाचुंग क्षेत्र के तूंग रेल खोला स्थान पर पहुंचा था। इस हादसे के बाद नागा टोंग रेल खोला बचाव टीम ने ड्राइवर के शव को बरामत कर लिया है, लेकिन पर्यटक की तलाश अब तक जारी है।

अपडेट :

आगे की सामने आई जानकारी के अनुसार, 9 जून की देर रात तक उदय कुमार सिंह (पर्यटक) की तलाश करने के बाद जब वह नहीं मिले तो, उनका परिवार घटना स्थल से अपने होटल आकर अगले ही दिन अपने घर को लौट आया। इस हादसे की जानकारी उदय कुमार सिंह के बेटे ने दी है। फिलहाल सिंह परिवार गम में डूबा है। उनके बेटे का कहना है कि, 'वह इस घटना पर यकीन ही नहीं कर पा रहे है। वह इस हादसे को ज़िंदगी भर नहीं भूल पाएंगे क्योंकि, इस हादसे के दौरान उन्होंने न केवल अपने पिता को खो दिया है बल्कि, उन्हें यह भी नहीं पता कि, उनके पिता के साथ क्या हुआ, वह कहीं वह कर चले गए ? वह जिंदा है या नहीं ? और यदि वह इस दुनिया में नहीं है तो उन्हें अपने पिता का अंतिम संस्कार करने के लिए उनका शव तक नहीं मिल सका।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT