त्रिपुरा के राजा ने किया राजनीति छोड़ने का ऐलान
त्रिपुरा के राजा ने किया राजनीति छोड़ने का ऐलान Social Media
भारत

त्रिपुरा के राजा ने किया राजनीति छोड़ने का ऐलान, कहा- यह मेरा आखिरी भाषण

Sudha Choubey

त्रिपुरा, भारत। त्रिपुरा सहित अन्य दो पूर्वी राज्य मेघालय और मिजोरम में जल्द ही विधानसभा के चुनाव होने वाले है। ऐसे में भाजपा त्रिपुरा में जोर शोर से अपना प्रचार प्रसार कर रही है। वहीं, भाजपा ने त्रिपुरा में अपना घोषणा पत्र भी जारी कर दिया है। इसी बीच त्रिपुरा के राजा प्रद्योत देबबर्मा ने चुनाव प्रचार के अंतिम दिन राजनीतिक संन्यास लेने की घोषणा कर दी, जिसे लेकर चर्चा तेज हो गई है।

बता दें कि, प्रद्योत देबबर्मा ने हाल ही में चुनाव प्रचार के अंतिम दिन राजनीतिक संन्यास लेने की घोषणा कर दी, जिसे लेकर चर्चा तेज हो गई है। प्रद्योत ने हाल ही में एक रैली में कहा कि, "16 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के बाद मैं राजनीति छोड़ दूंगा। राजनीतिक मंच पर यह मेरा आखिरी भाषण है और मैं विधानसभा चुनाव के बाद कभी बुबागरा (राजा) बनकर वोट नहीं मांगूंगा। इससे मुझे पीड़ा हुई, लेकिन मैंने आपके लिए एक कठिन लड़ाई लड़ी है।"

त्रिपुरा के पूर्व शाही परिवार के वंशज ने कहा कि, "कई नेताओं ने उनका साथ उनकी भावनाओं को समझे बिना ही छोड़ दिया। प्रद्योत देबबर्मा ने कहा, 'गरीब लोगों की रक्षा के लिए उनकी लड़ाई में नेताओं ने हाथ पीछे कर लिया। यह लड़ाई उन लोगों की है जिनके पास रहने के लिए घर नहीं है, खाने के लिए भोजन नहीं है। उनके पास शिक्षा पहुंच नहीं पा रही है। इसलिए यह मेरा आखिरा भाषण है इसके बाद मैं कभी भी आप सब से वोट मांगने नहीं आउंगा।"

इस दिन होंगे चुनाव:

जानकारी के लिए बता दें कि, त्रिपुरा विधानसभा चुनाव की 60 सदस्यीय सीट के लिए कल यानी गुरुवार 16 फरवरी को मतदान होना हैं। 2 मार्च को चुनाव के नतीजे आएंगे। वहीं, TIPRA अध्यक्ष बिजॉय कुमार हरंगखाल ने कहा है कि, "राज्य में त्रिकोणीय मुकाबले के बाद अगर किसी दल को पुरा बहुमत नहीं मिला तो ऐसी स्थिति में टिपरा मोथा सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT