UP : श्रद्धालुओं से भरा ट्रक पलट कर गहरी खाई में गिरा, 11 की मौत-43 घायल
UP : श्रद्धालुओं से भरा ट्रक पलट कर गहरी खाई में गिरा, 11 की मौत-43 घायल Syed Dabeer Hussain - RE
भारत

UP : श्रद्धालुओं से भरा ट्रक पलट कर गहरी खाई में गिरा, 11 की मौत-43 घायल

Author : Kavita Singh Rathore

उत्तर प्रदेश। एक तरफ भारत के राज्य कोरोना का कहर झेल रहे हैं। वहीं, भारत में अन्य अलग गंभीर परिस्थितियां भी दिखाई दे रही हैं। इन परिस्थितियों में चाहें भारत में आई प्राकृतिक आपदा हो या फिर कोई गंभीर दुर्घटना। नए साल की शुरुआत से ही देशभर में कई बड़े हादसे सामने आ चुके हैं। ऐसे हालातों के बीच उत्तर प्रदेश के इटावा के पास से एक और अन्य सड़क हादसे की खबर सामने आ गई हैं। इस हादसे के तहत 11 लोगों की मौत होने की पुष्टि हुई है। जबकि, 43 लोगों के घायल होने की खबर है।

कैसे हुआ हादसा :

दरअसल, भारत में अलग-अलग राज्यों में आये दिन एक्सीडेंट्स से जुड़ी खबरें सामने आरहीं हैं। ऐसे ही शनिवार को उत्तर प्रदेश के इटावा में श्रद्धालुओं से भरा ट्रक डिस्बैलेंस होकर पलट कर 25 फीट गहरी खाई में गिर गया। इस हादसे में फिलहाल 11 लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी। जबकि, कुल 43 लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की खबर है। यह हादसा तब हुआ जब एक परिवार के लोग कुछ अन्य रिश्तेदारों के साथ बेटे के जन्म की खुशी में आगरा से लखना स्थित कालका मंदिर में झंडा चढ़ाने आ रहे थे। हादसे के तुरंत बाद ही जानकारी पुलिस को दे दी गई। पुलिस कुछ ही देर में घटना स्थल पर पहुंच गई। इनमे गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को प्राथमिक उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

शराब के नशे में था ड्राइवर :

खबरों की मानें तो, जब यह हादसा हुआ तब ट्रक का ड्राइवर शराब के नशे में था। ट्रक में सवार सभी लोग लखना देवी मंदिर के दर्शन करने के लिए पिनाहट से आगरा जा रहे थे। इस बारे में इटावा के SSP डॉ. ब्रजेश कुमार सिंह ने बताया कि, ट्रक सड़क किनारे करीब 25 फीट गहरी खाई में गिर गया था। पुलिस ने रस्सी डालकर लोगों को खाई से निकाला। वहीं, इटावा की DM श्रुति सिंह का कहना है कि, ट्रक ड्राइवर शराब के नशे में था। इसी वजह से ये हादसा हुआ है। घायलों में 2 लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है। उन्हें सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी रेफर कर दिया गया है।'

मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख देने की घोषणा :

बताते चलें, इस हादसे के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे में मारे गए लोगों के आश्रितों को 2-2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की। इस हादसे में मरने वालों में मनोज (35) किशन (70), हाकिम सिंह (65), गुड्डू उर्फ जनवेद (55), ,रामदास (63), बनवारी, महेश, लाल सिंह (42), राजेश (35), राजेंद्र (42), गुलाब सिंह (45) और ओमवती (65) शामिल थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT