बिहार : कटिहार में गंगा नदी में गिरे 11 ट्रक
बिहार : कटिहार में गंगा नदी में गिरे 11 ट्रक Social Media
भारत

बिहार : कटिहार में गंगा नदी में गिरे 11 ट्रक, ड्राइवर-खलासी ने तैरकर बचाई जान

Author : Kavita Singh Rathore

बिहार, भारत। भारत में अन्य अलग गंभीर परिस्थितियां भी देखने को मिल रही हैं। इन परिस्थितियों में चाहें भारत में आई प्राकृतिक आपदा हो या फिर कोई गंभीर दुर्घटना। देश में गंभीर हादसे भी रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं, हर दिन किसी न किसी राज्य से किसी सड़क दुर्घटना या किसी प्रकार की अन्य घटना की खबर सामने आ ही रही है। ऐसे हालातों के बीच आज बिहार के कटिहार से एक बड़े हादसे की खबर सामने आ गई हैं। इस हादसे के तहत गंगा नदी में 11 ट्रक पलट गए। यह सभी ट्रक मालवाहक जहाज से लोड होकर जा रहे थे।

गंगा नदी में पलटे 11 ट्रक :

दरअसल, आज शुक्रवार को बिहार के कटिहार जिले की गंगा नदी में एक मालवाहक जहाज से ले जाए जा रहे 11 ट्रक पलट गए। हालांकि, LCT जहाज पर गिट्टी से भरे कुल 18 ट्रक लोड थे। इनमें से 11 ट्रक के डूबने की खबर है। यह घटना आज देर रात करीब 12 बजे की बताई जा रही है। लोगों को बचाने और ट्रकों को निकालने का कार्य अब भी जारी है। जहाज के पलटने के बाद फ़िलहाल किसी को जान का कोई नुकसान नहीं हुआ है क्योंकि, जहाज के पलटते ही उसपर सवार ड्राइवर और खलासी तैरकर बाहर आने में सफल हो गए लेकिन काफी देर पानी में रहने के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। मामले की जानकारी मिलते ही जिले के आला पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे और जल्द ही राहत-बचाव का कार्य शुरू कर दिया था।

खलासी ने बताया :

में भर्ती होने के बाद खलासी डीके पासवान ने बताया कि, 'जब जहाज मनिहारी घाट पहुंचने वाला था उससे पहले ही अचानक असंतुलित हो गया। इसके बाद उस पर लदे ट्रक एक-एक कर गंगा नदी में गिर गए। साथ ही 10 से ज्यादा ड्राइवर और खलासी भी डूब गए हैं। जिसमें से कुछ तैर कर नदी से बाहर आ गए, लेकिन कुछ का अता-पता भी नहीं चल पा रहा था। खबरों की मानें तो यह जहाज संतुलन बिगड़ने के चलते पलटा और ये 11 ट्रक नदी में गिर गए। खबर मिलते ही पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए। आगे की कार्यवाही जारी है।

पदाधिकारी ने दी जानकारी :

मनिहारी प्रखंड विकास पदाधिकारी रणधीर कुमार ने घटना को लेकर बताया कि, 'जहाज पानी में नहीं डूबे हैं, लेकिन उस पर लदे कई ट्रक गंगा नदी में गिर गए। कुछ लोगों के मौत की सूचना है। उनसे जुड़ी जानकारी निकालने की कोशिश की जा रही है। कटिहार के डीएम उदयन मिश्रा ने बताया कि, 'मनिहारी क्षेत्र की घटना है। एलसीटी पानी में नहीं डूबा है। जहाज के असंतुलित होने से 4 से 5 ट्रक गंगा नदी में गिर गए हैं। अभी यह कहना जल्दबाजी होगी कि किसी की हादसे में मौत हुई है। प्रशासन घटना पर नजर बनाए हुए हैं। पुलिस मौके पर पहुंच गई है। गोताखोरों को बुलाया गया है। लोगों की तलाश की जा रही है।'

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT