मोदी को ट्रम्प ने दिया जी-7 समूह की बैठक में हिस्सा लेने का निमंत्रण
मोदी को ट्रम्प ने दिया जी-7 समूह की बैठक में हिस्सा लेने का निमंत्रण Social Media
भारत

मोदी को ट्रम्प ने दिया जी-7 समूह की बैठक में हिस्सा लेने का निमंत्रण

Author : राज एक्सप्रेस

नई दिल्ली, भारत। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प के साथ टेलीफोन पर बात की और इस दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति ने श्री मोदी को जी-7 समूह की अगली बैठक में हिस्सा लेने का निमंत्रण दिया।

राष्ट्रपति ट्रंप ने जी-7 समूह की अध्यक्षता अमेरिका को मिलने का जिक्र करते हुए समूह का विस्तार करने की इच्छा जतायी जिससे कि, इसमें भारत सहित कुछ अन्य देशों को भी शामिल किया जा सके। इस संदर्भ में उन्होंने PM मोदी को अमेरिका में होने वाली जी-7 समूह की आगामी बैठक में हिस्सा लेने का निमंत्रण दिया।

श्री मोदी ने राष्ट्रपति ट्रंप की रचनात्मक और दूर दृष्टि वाली सोच की सराहना करते हुए माना कि, समूह का विस्तार कोविड के बाद की दुनिया को देखते हुए प्रासंगिक है। उन्होंने कहा कि भारत को अमेरिका और अन्य देशों के साथ मिलकर बैठक की सफलता के लिए काम करने में खुशी महसूस होगी।

प्रधानमंत्री ने अमेरिका में चल रहे आंदोलन पर चिंता व्यक्त की और स्थिति के शीघ्र समाधान के लिए शुभकामनाएं दी। दोनों नेताओं ने कोरोना महामारी से उत्पन्न स्थिति , भारत-चीन सीमा पर स्थिति और विश्व स्वास्थ्य संगठन में सुधार की जरूरत जैसे मुद्दों पर विचारों का आदान प्रदान किया।

राष्ट्रपति ट्रंप ने अपनी गत फरवरी की भारत यात्रा का उल्लेख किया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि, यह यात्रा कई मामलों में ऐतिहासिक और यादगार रहेगी। इससे द्विपक्षीय संबंधों में नये आयाम जुड़े हैं।

डिस्क्लेमर: यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। सिर्फ शीर्षक में बदलाव किया गया है। अतः इस आर्टिकल अथवा समाचार में प्रकाशित हुए तथ्यों की जिम्मेदारी राज एक्सप्रेस की नहीं होगी।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT