दरभंगा ब्लास्ट के तार शामली से जुड़े, दो संदिग्ध हिरासत में
दरभंगा ब्लास्ट के तार शामली से जुड़े, दो संदिग्ध हिरासत में Social Media
भारत

दरभंगा ब्लास्ट के तार शामली से जुड़े, दो संदिग्ध हिरासत में

Author : राज एक्सप्रेस

उत्तर प्रदेश। उत्तर प्रदेश का शामली जिला एक बार फिर सुर्खियों में है क्योंकि कस्बा कैराना के रहने वाले दो लोगों के तार बिहार के दरभंगा जंक्शन ब्लास्ट से जुड़े हैं।

सूत्रों ने बताया कि दोनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया है और सुरक्षा एजेंसियां उनसे पूछताछ कर रही हैं। गौरतलब है कि 17 जून 2021 बिहार के दरभंगा जंक्शन पर एक पार्सल में विस्फोट हो गया था। यह पार्सल कपड़े की गांठ में होने के कारण विस्फोट ब्लास्ट से कोई बड़ा नुकसान नहीं हो पाया था, जांच पड़ताल में पता चला था कि यह पार्सल तेलंगाना के सिकंदराबाद स्टेशन से बुक किया गया था, जिसे दरभंगा में मोहम्मद सूफियान नाम का शख्स रिसीव करने वाला था जबकि पार्सल पर शामली निवासी का फोन नंबर लिखा था।

प्रयोगशाला की जांच में यह खुलासा हुआ है कि दरभंगा बम विस्फोट में कैमिकल विस्फोटक का इस्तेमाल हुआ है। उसके बाद से ही देश की प्रमुख सुरक्षा एजेंसियां हरकत में आ गई और मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई हैं। एजेंसियों ने शामली में डेरा डाला और बिहार एटीएस, यूपी एटीएस और सुरक्षा एजेंसियों ने स्थानीय पुलिस की मदद से पार्सल पर मिले नंबर के आधार पर संदिग्ध सलीम और उसके बेटे सावेज को हिरासत में लिया है। इनके तार आतंकियों से जुड़े होने की संभावना हैं क्योंकि जो मोबाइल इनके कब्जे से मिला उस नम्बर से पाकिस्तान में कई बार बात की गई है।

सूत्रों के अनुसार इस मामले में कई टीम कस्बा झिंझाना निवासी कफील के साथ अन्य संदिग्धों से भी पूछताछ में जुटी हैं। हिरासत में लिए गये संदिग्धों से सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं।

डिस्क्लेमर :

यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT