दशहरा रैली पर उद्धव-एकनाथ आमने-सामने
दशहरा रैली पर उद्धव-एकनाथ आमने-सामने Social Media
भारत

दशहरा रैली पर उद्धव-एकनाथ आमने-सामने, परमिशन की अटकलों के बीच ठाकरे ने किया यह ऐलान

Priyanka Sahu

महाराष्‍ट्र, भारत। महाराष्‍ट्र में शिवसेना पार्टी के दो गुट है, एक तरफ एकनाथ शिंदे, तो दूसरी ओर उद्धव ठाकरे। ऐसे में इस साल शिवसेना की दशहरा रैली को लेकर दोनों नेता आमने-सामने है और इसके लिए अभी परमिशन की अटकले है। इस बीच आज अड़ियल रवैया देखा गया, क्‍योंकि उन्‍होंने शिवसेना की दशहरा रैली को लेकर यह बड़ा ऐलान किया है।

दशहरा रैली मुंबई के शिवाजी पार्क में होगी :

दरअसल, आज साेमवार को मुंबई में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शिवाजी पार्क में दशहरा रैली के आयोजन को लेकर यह ऐलान किया है कि, ''शिवसेना की दशहरा रैली मुंबई के शिवाजी पार्क में होगी। इस रैली में प्रदेश भर से शिवसैनिक पहुंचेंगे। हमें नहीं पता कि हमें रैली की अनुमति मिलेगी या नहीं।''

बताते चलें कि, पिछले एक दशक से शिवसेना शिवाजी पार्क में दशहरा रैली का आयोजन करती आ रही है, लेकिन शिवसेना विधायकों के एक समूह के विद्रोह के कारण ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार गिर चुकी है और अब पार्टी के दो गुट हो गए है। ऐसे में इस बार शिवाजी पार्क शिवसेना में उद्धव गुट और एकनाथ शिंदे गुट के बीच राजनीतिक युद्ध का अखाड़ा बनने जा रहा है, क्‍योंकि एकनाथ शिंदे गुट ने भी शिवाजी पार्क पर ही दशहरा सम्मेलन करने की बात कही है।

दशक पुराना है यह राजनीतिक कार्यक्रम :

दरअसल, शिवसेना पार्टी ने अर्जी देकर इजाजत मांगी है, लेकिन बीएमसी और पुलिस ने अभी तक कोई इजाजत नहीं दी है। इस बीच आज शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने उनके गुट की रैली को लेकर यह ऐलान किया है। बता दें कि, शिवाजी पार्क में शिवसेना द्वारा आयोजित एक दशक पुराना राजनीतिक कार्यक्रम है और पार्टी के संस्थापक दिवंगत बाल ठाकरे के उग्र भाषणों का पर्याय है। दशहरा 5 अक्टूबर को है, अब इस बार यहां कौन से गुट की रैली होगी यह कहना अभी मुश्किल होगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT