UGC NET की परीक्षा स्थगित, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जारी किया नोटिस
UGC NET की परीक्षा स्थगित, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जारी किया नोटिस Social Media
भारत

UGC NET की परीक्षा स्थगित, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जारी किया नोटिस

Author : Rishabh Jat

यूजीसी नेट परीक्षा 16 से 18 सितंबर और 21 से 25 सितंबर के बीच होनी थी। यूजीसी नेट के एडमिट कार्ड जारी न होने के चलते परीक्षार्थी पिछले कुछ दिनों से परीक्षा से जुड़ी अपडेट का इंतजार कर रहे थे। अब नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा नोटिस जारी कर दिया गया है कि परीक्षा 24 सितंबर के बाद ही होगी।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने सोमवार को नोटिस जारी कर कहा, 'नेट परीक्षा की तारीखें आईसीएआर परीक्षाओं AIEEA-UG/PG और AICE-JRF/SRF (Ph.D.) 2020 - 21 से टकरा रही थीं। ऐसे में यूजीसी नेट को री-शेड्यूल किया गया है। कुछ परीक्षार्थी आईसीएआर और यूजीसी नेट दोनों परीक्षाओं में बैठ रहे हैं। अब यूजीसी नेट 2020 परीक्षा 24 सितंबर से शुरू होंगी। यूजीसी नेट का सब्जेक्ट वाइज और शिफ्ट वाइज शेड्यूल बाद में जारी कर दिया जाएगा।'

बता दें कि यूजीसी नेट परीक्षा का आयोजन  पोस्ट ग्रेजुएट छात्रों को भारत में विश्विद्यालय स्तर पर शिक्षक की नौकरी के लिए और पीएचडी स्तर के कार्यक्रमों में प्रवेश प्राप्त करने में किया जाता है। यह परीक्षा अभ्यर्थी की शिक्षण व्यवसाय और अनुसंधान की योग्यता की जाँच करती है। यह परास्नातक में सम्मिलित किये गए सभी विषयों के लिए आयोजित की जाती है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT