चक्रवात Jawad के कारण इन राज्‍यों में UGC-NET, IIFT की परीक्षा स्थगित
चक्रवात Jawad के कारण इन राज्‍यों में UGC-NET, IIFT की परीक्षा स्थगित Social Media
भारत

चक्रवात Jawad के कारण इन राज्‍यों में UGC-NET, IIFT की परीक्षा स्थगित

Author : Priyanka Sahu

Cyclone Jawad : भारत के अलग-अलग राज्य कोरोना के साथ ही कई प्राकृतिक आपदाओं का सामना कर रहे हैं। इन आपदाओं के तहत कभी भूकंप के झटकों के कारण धरती डगमगा रही है, तो वहीं, बारिश-बाढ़ का हाहाकार मचा है। इस बीच अब 'जवाद' नाम के चक्रवाती तूफान ने टेंशन बढ़ा रखी है। बंगाल की खाड़ी से उठा चक्रवात जवाद आज शनिवार को उत्‍तरी आंध्र प्रदेश और दक्षिणी ओडिशा से टकरा सकता है।

स्थगित हुई UGC-NET, IIFT की परीक्षा :

तो वहीं, चक्रवात जवाद के कारण रविवार को होने वाली विश्वविद्यालय अनुदान आयोग - राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (UGC-NET) और भारतीय विदेश व्यापार संस्थान (IIFT) की प्रवेश परीक्षा को ओडिशा, आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल के कुछ केंद्रों में स्थगित कर दी गई है। इस बारे में आज ही राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी द्वारा अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एक नोटिस जारी कर इस बारे में जानकारी दी है। इस नोटिस में लिखा गया- UGC-NET 2020 और जून 2021 की परीक्षा को आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम और गंजम जिले के पुरी, भुवनेश्वर, कटक, बरहामपुर और ओडिशा के रायगढ़ जिले के गुनुपुर केंद्रों के लिए पुनर्निर्धारित किया जाएगा।

इन केंद्रों पर परीक्षा को किया गया स्थगित

बताते चलें कि, IIFT के MBA (इंटरनेशनल बिजनेस) पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा को कोलकाता और पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर; ओडिशा में भुवनेश्वर, कटक और संबलपुर; और आंध्र प्रदेश में विजयवाड़ा और विशाखापत्तनम केंद्रों पर स्थगित किया गया है।

परीक्षा तारीख की घोषणा पर NTA का कहना :

इसके अलावा अब परीक्षा तारीख की घोषणा को लेकर NTA का कहना है कि, "उल्लिखित शहरों के परीक्षा केंद्रों में प्रवेश पाने वाले उम्मीदवारों की परीक्षा की तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी। हालांकि, उम्मीदवारों को यह ध्यान देने की सलाह दी जाती है कि, स्थगन केवल उल्लिखित शहरों पर लागू होता है और परीक्षा ओडिशा, आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल और अन्य राज्यों के अन्य सभी शहरों में निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आयोजित की जाएंगी।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT