यूजीसी का ट्विटर अकाउंट हैक, किए गए बहुत सारे ट्वीट
यूजीसी का ट्विटर अकाउंट हैक, किए गए बहुत सारे ट्वीट Social Media
भारत

यूजीसी का ट्विटर अकाउंट हैक, किए गए बहुत सारे ट्वीट

Author : Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। विश्‍वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट आज रविवार को हैक हो गया है। यह तीसरा प्रसिद्ध ट्विटर अकाउंट है, जिसे पिछले दो दिनों में हैक किया गया है। यूजीसी के अलावा मौसम विभाग का भी ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया है। यूजीसी का ट्विटर अकाउंट हैक होने का पता तब चला, जब हैकर ने यूजीसी इंडिया के ट्विटर अकाउंट पर नियंत्रण कर दुनिया भर के कई यूजर्स को टैग करके ट्वीट्स किए।

हैकर ने किए कई ट्वीट:

बता दें कि, हैकर ने UGC के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट को हैक करने के बाद कई ट्वीट किए हैं। इसके साथ ही यूजीसी का प्रोफाइल पिक्चर भी बदल दिया, हैकर ने प्रोफाइल पिक्चर बदलकर एक कॉर्टून लगाया है। @ugc_india यूजरनेम वाले ट्विटर हैंडल के वर्तमान में लगभग 2,96,000 फॉलोअर्स हैं। अकाउंट इसकी आधिकारिक वेबसाइट से भी जुड़ा हुआ है।

मौसम विभाग का भी ट्विटर अकाउंट हुआ हैक:

इससे पहले बीते दिन शनिवार को मौसम विज्ञान विभाग का ट्विटर हैंडल हैक हो गया था, जिसके बाद अकाउंट को रीस्टोर कर लिया गया। हैकर्स ने मौसम विज्ञान विभाग के ट्विटर अकाउंट को करीब 2 घंटे से अधिक समय के लिए हैक किया था। हैक करने के बाद हैकर्स ने इस पर एनएफटी ट्रेडिंग शुरू कर दी थी। एनएफटी ट्रेडिंग को लेकर मैसेज भी पोस्ट किया गया था। शुरुआत में इसका प्रोफाइल फोटो बदल दिया गया था, लेकिन फिर हटा दिया था।

बता दें कि, बीते दो दिनों से देश के प्रतिष्ठित संस्थान हैकरों के निशाने पर हैं। इससे पहले शुक्रवार देर रात को उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के ऑफिस का ट्विटर हैंडल हैक कर लिया गया था। यह करीब 29 मिनट तक हैक रहा। मुख्यमंत्री कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि, इस मामले में यूपी पुलिस ने साइबर थाने में सूचना प्रौद्योगिकी कानून के तहत अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT