छात्रों की परीक्षा और नया सत्र को लेकर जल्द निर्णय लेगा यूजीसी
छात्रों की परीक्षा और नया सत्र को लेकर जल्द निर्णय लेगा यूजीसी Social media
भारत

छात्रों की परीक्षा और नया सत्र को लेकर जल्द निर्णय लेगा यूजीसी

Author : Kratik Sahu

राजएक्सप्रेस। कोरोना का असर दूसरे क्षेत्रों के साथ-साथ शैक्षणिक संस्थानों पर भी देख जा सकता है। कोरोना की वजह से एक माह से बंद कॉलेज और विश्वविद्यालय के लिए विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने परीक्षाएं आयोजित करने दाखिले और नया सत्र शुरू करने के बारे में जल्द फैसला करने के लिए योजना तैयार की है।

यूजीसी ने इस विषय में रूपरेखा तैयार करने और विचार विमर्श के लिए दो समितियों का गठन किया था। जिसने 24 तारीख को अपनी रिपोर्ट पेश कर दी है । पहली समिति सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ हरियाणा के कुलपति आर सी कोहाड़ की अध्यक्षता में गठित की गई थी और दूसरी समिति इग्नू के कुलपति नागेश्वर राव की अध्यक्षता में गठित की गई थी।

आपको बता दें कि पहली समिति का काम लॉकडाउन को देखते हुए छात्रों की परीक्षा लेने, दाखिले तथा नए सत्र शुरू के बारे में सिफारिश देना था, ताकि कॉलेज और विश्वविद्यालय के बंद होने की स्थिति में छात्रों से किसी तरह परीक्षाएं ली जाये ताकि अकादमिक सत्र में विलंब ना हो और समय पर नए सत्र की शुरुआत की जा सके। जबकि दूसरी समिति का काम इस बारे में रिपोर्ट करना था कि लॉकडाउन को देखते हुए देशभर में किस तरह छात्रों को ऑनलाइन शिक्षा की सुविधा दी जा सकती है। यूजीसी ने कल देर रात जारी अपने बयान में कहा है कि इन दोनों समितियों ने अपनी रिपोर्ट पेश कर दी है। अब यूजीसी की बैठक में इन रिपोर्टों पर विचार किया जाएगा और अगले सप्ताह कोई फैसला किया जाएगा तथा नए दिशानिर्देश जारी किए जाएंगे।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT