मंडाविया ने 'कोविड वैक्सीनेशन अमृत महोत्सव' पहल का किया शुभारंभ
मंडाविया ने 'कोविड वैक्सीनेशन अमृत महोत्सव' पहल का किया शुभारंभ Social Media
भारत

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया ने 'कोविड वैक्सीनेशन अमृत महोत्सव' पहल का किया शुभारंभ

Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने आज 15 जुलाई को दिल्‍ली में निर्माण भवन स्थित कोविड वैक्सीनेशन सेंटर में 'कोविड वैक्सीनेशन अमृत महोत्सव' पहल का शुभारंभ किया है। मीडिया को अपना संबोधन दिया।

मुफ़्त प्रिकॉशन डोज लगाने का कार्यक्रम शुरू :

कोविड वैक्सीनेशन सेंटर में 'कोविड वैक्सीनेशन अमृत महोत्सव' पहल के शुभारंभ के मौके पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने प्रिकॉशन डोज लेकर अपनी व देश की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आग्रह किया है। इस अवसर पर मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया ने कहा- आज़ादी के अमृत महोत्सव के तहत अगले 75 दिनों तक आज से पूरे देश में सभी वयस्क नागरिकों के लिए मुफ़्त प्रिकॉशन डोज लगाने का कार्यक्रम शुरू हुआ है। इसके तहत स्वास्थ्य मंत्रालय में टीकाकरण केंद्र की शुरुआत की। मेरा आग्रह है आप सब अपनी प्रिकॉशन डोज ले एवं अपनी व देश की सुरक्षा सुनिश्चित करे।

आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत आज से पूरे देश की वयस्क आबादी को मुफ्त प्रिकॉशन डोज लगाने का 75 दिन का कार्यक्रम शुरू हो गया है। मेरा आग्रह है कि, बारी आने पर प्रिकॉशन डोज जरूर ले। PM नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में सरकार 'स्वस्थ भारत, सुरक्षित भारत' बनाने हेतु प्रतिबद्ध है।
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया

बता दें कि, महामारी कोरोना वायरस का कोई स्थायी इलाज नहीं है, ऐसे में कोरोना वायरस से बचाव के लिए वैक्सीन को ही असरदार माना जा रहा है। इस बीच कोरोना के संक्रमण से बचाने के लिए भारत की मोदी सरकार की ओर एक और अहम कदम उठाते हुए एहतियाती खुराक के तौर पर फ्री में प्रिकॉशन या कहे बूस्‍टर डोज लगाने का फैसला किया है,इस महा अभियान की शुरूआत आज 15 जुलाई से शुरू हो चुकी है। आखिर प्रिकॉशन या बूस्टर डोज क्‍या है और क्‍याें जरूरी है। तो इस बारे में अहम जानकारी आप नीचे दी गई लिंक पर क्लिक कर जान सकते है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT