CISF के 54वें स्थापना दिवस परेड में शामिल हुए अमित शाह
CISF के 54वें स्थापना दिवस परेड में शामिल हुए अमित शाह Social Media
भारत

CISF के 54वें स्थापना दिवस परेड में शामिल हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, कही यह बात

Sudha Choubey

हैदराबाद, भारत। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हैदराबाद दौरे पर हैं। ऐसे में अमित शाह आज रविवार को सीआईएसएफ (CISF) के 54वें स्थापना दिवस परेड में शामिल हुए। बता दें, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के 54वें वार्षिक स्थापना दिवस समारोह में शामिल होने के लिए शनिवार देर रात हैदराबाद पहुंचे थे। प्रदेश भाजपा के नेताओं ने हवाई अड्डे पर गृह मंत्री अमित शाह का स्वागत किया था। उन्होंने यहां आयोजित कार्यक्रम को संबोधित किया।

बता दें की, आज रविवार सुबह हकीमपेट के सुरक्षा अकादमी में आयोजित इस कार्यक्रम की शाह ने अध्यक्षता की और परेड की सलामी ली। तेलंगाना की राज्यपाल डॉ. तमिलिसाई साउंडराजन और केंद्रीय पर्यटन मंत्री किशन ने शामिल हुए। सीआईएसएफ स्थापना दिवस प्रत्येक वर्ष मार्च के दौरान पूरे देश में मनाया जाता है। पहली बार दिल्ली-एनसीआर के बाहर CISF स्थापना दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।

वहीं, पिछले 53 वर्षों के दौरान CISF ने अपनी विश्वसनीयता और क्षमता में कई गुना वृद्धि की है और आज 1.70 लाख से अधिक कर्मियों की ताकत के साथ आद्यौगिक बल देश के 354 महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों सहित 66 हवाई अड्डों, बंदरगाहों, परमाणु और गति प्रतिष्ठान, दिल्ली मेट्रो, इस्पात और बिजली संयंत्र प्रतिष्ठानों को सुरक्षा में तत्पर है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कही यह बात:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि, "देश की आर्थिक प्रगति में CISF का बहुत अहम योगदान है क्योंकि कोई भी देश तभी प्रगति कर सकता है जब इसके उद्योगों की सुरक्षा, हवाई अड्डों और बंदरगाहों की सुरक्षा सुनिश्चित हो। CISF ने 53 सालों में CISF की स्थापना के सभी उद्देश्यों की परिपूर्ति की है।"

उन्होंने कहा कि, "PM मोदी ने देश के सामने 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था का लक्ष्य रखा है। अगर इस लक्ष्य की परिपूर्ति करनी है तो हमारे एयरपोर्ट, बंदरगाह, रेल लाइन, औद्योगिक इकाइयों की सुरक्षा बेहद महत्वपूर्ण है। मुझे विश्वास है आने वाले समय की सभी चुनौतियों को CISF पार करेगी।"

CISF ने ट्वीट कर कही यह बात:

वहीं, CISF ने ट्वीट करते हुए कहा कि, "सीआईएसएफ के डीजी और सभी रैंक 12 मार्च को सीआईएसएफ स्थापना दिवस मनाने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का स्वागत करने के लिए खुश और उत्साहित हैं। सीआईएसएफ पहली बार दिल्ली/एनसीआर से बाहर अपनी स्थापना दिवस परेड का आयोजन कर रहा है।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT