केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पहुंचे पटना
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पहुंचे पटना Social Media
भारत

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पहुंचे पटना, सीएम नीतीश कुमार ने किया स्वागत

Sudha Choubey

पटना, भारत। आज शनिवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) राजधानी पटना पहुंचे हैं। अमित शाह यहां एक विशेष विमान से पहुंचे हैं। अमित शाह से मिलने सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पटना एयरपोर्ट पहुंचे और उनका स्वागत किया। गृह मंत्री जगदीशपुर में 1857 के विद्रोह के नायकों में से एक बाबू वीर कुंवर सिंह की स्मृति में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होंगे।

बता दें, पटना एयरपोर्ट पहुंचने के बाद लाउंज में गृहमंत्री अमित शाह की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बातचीत हुई। इस दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल और मंत्री विजय चौधरी मौजूद थे।

बता दें कि, अमित शाह आज आजादी का अमृत महोत्सव के तहत भोजपुर जिले के जगदीशपुर में स्वतंत्रता सेनानी बाबू वीर कुंवर सिंह विजयोत्सव' में शामिल होंगे। वह इस मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित भी करेंगे। इसके बाद कई और कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे शाह का बिहार दौरा उनके मध्य प्रदेश, बिहार और पुडुचेरी के तीन दिवसीय दौरे का हिस्सा है, जो शुक्रवार को शुरू हुआ था।

भोजपुर के जगदीशपुर अंतर्गत दुलौर का मैदान, जहां आजादी का अमृत महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम के लिए भव्य किलानुमा स्टेज तैयार किया गया है। वहीं दुलौर के मैदान से लेकर किला तक भव्य तैयारियां की गई हैं। आज सबसे अधिक झंडे के साथ वाले आयोजन से हिंदुस्तान विश्व रिकॉर्ड बनाएगा। ऐसे में अमित शाह आजादी का अमृत महोत्सव के तहत स्वतंत्रता सेनानी बाबू वीर कुंवर सिंह की तस्वीर पर माल्यार्पण करेंगे और बाद में एक सभा को संबोधित करेंगे।

इसके बाद अमित शाह रोहतास जिले में बिहार के सासाराम के जमुहार इलाके का दौरा करेंगे, जहां उनका गोपाल नारायण सिंह विश्वविद्यालय के पहले दीक्षांत समारोह में भाग लेने का कार्यक्रम है।

वहीं भोजपुर के रास्ते में भयंकर जाम लगा है, जिसके चलते कई नेता फंसे हुए हैं। जाम में फंसने वालों में विधानसभा अध्यक्ष समेत कई सांसद, विधायक और मंत्री भी शामिल हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT