लक्षद्वीप में PM मोदी
लक्षद्वीप में PM मोदी Raj Express
केंद्र शासित प्रदेश

अगत्ती सहित पूरे लक्षद्वीप के विकास के लिए भारत सरकार पूरी प्रतिबद्धता के साथ काम कर रही: PM मोदी

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • लक्षद्वीप के अगत्ती में PM मोदी विभिन्न विकास कार्यों की शुरुआत की

  • लक्षद्वीप के विकास के लिए सरकार पूरी प्रतिबद्धता के साथ काम कर रही : PM मोदी

  • PM मोदी ने कहा, पिछले दस वर्षों में अनेक विकासात्मक परियोजनाएँ पूरी की गई हैं

लक्षद्वीप। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मंगलवार को लक्षद्वीप के अगत्ती में विभिन्न विकास कार्यों की शुरुआत की। साथ ही कार्यक्रम को संबोधित किया।

लक्षद्वीप के विकास के लिए सरकार पूरी प्रतिबद्धता के साथ काम कर रही :

PM मोदी ने अपने संबाेधन में कहा- लक्षद्वीप अनेक संभावनाओं से भरा है, लेकिन आजादी के बाद लंबे समय तक लक्षद्वीप के इंफ्रास्ट्रक्चर पर उतना ध्यान नहीं दिया गया। भले ही शिपिंग यहां की लाइफ लाइन रही हो, लेकिन यहां पोर्ट इंफ्रास्ट्रक्चर कमजोर ही रहा है। हेल्थ हो, शिक्षा हो, यहां तक की पेट्रोल डीजल के लिए भी बहुत परेशानियां उठानी पड़ती थी। इन सब चुनौतियों को अब हमारी सरकार दूर कर रही है। सरकार का प्रयास है कि गरीबों के पास घर हो, टॉयलेट हो, बिजली, गैस जैसी सुविधाओं से कोई भी वंचित न रहे। अगत्ती सहित पूरे लक्षद्वीप के विकास के लिए भारत सरकार पूरी प्रतिबद्धता के साथ काम कर रही है।

पिछले दस वर्षों में अनेक विकासात्मक परियोजनाएँ पूरी की गई हैं। हमने अपने मछुआरों के लिए आधुनिक सुविधाएं प्रदान की हैं। अब, अगत्ती में हवाई अड्डे के अलावा, एक बर्फ संयंत्र भी है। इससे समुद्री खाद्य प्रसंस्करण से जुड़ी नई संभावनाएं पैदा होंगी। अब तो टूना मछली का निर्यात भी होने लगा है, जिससे इस क्षेत्र में आय बढ़ने के रास्ते खुल गये हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT