पुदुचेरी के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी से मांगी सहायता
पुदुचेरी के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी से मांगी सहायता Social Media
केंद्र शासित प्रदेश

पुदुचेरी के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी से मांगी सहायता

Author : Rishabh Jat

राज एक्सप्रेस। केंद्र शासित प्रदेश पुदुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से केंद्र शासित प्रदेश की अर्थव्यवस्था के विकास के लिए तरीकों और साधनों का पता लगाने के लिए एक विशेषज्ञ समिति के गठन का शनिवार को आग्रह किया। मुख्यमंत्री नारायणसामी ने यहां संवाददाताओं से कहा, ''कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के मद्देनजर लगाये गये लॉकडाउन के बाद पुड्डुचेरी के पास राजस्व नहीं आ रहा है।"

मुख्यमंत्री नारायणसामी ने कहा, ''चूंकि पिछले 45 दिनों से सभी राज्य सरकारों को गंभीर वित्तीय संकट का सामना करना पड़ रहा है और केंद्र सरकार ने लॉकडाउन लगाया है इसलिए उसकी यह जिम्मेदारी है कि वह राज्य सरकारों को पर्याप्त धन उपलब्ध कराएं।" मुख्यमंत्री ने इस पर आश्चर्य जताया कि 17 मई के बाद न जाने क्या होगा और कहा कि उन्होंने पीएम मोदी को पत्र लिखकर कई तरह की मांगें की हैं, जिनमें जीएसटी क्षतिपूर्ति राशि जारी करने और पुड्डुचेरी को केंद्रीय वित्त आयोग में शामिल करने जैसी मांगें शामिल हैं।

केंद्र शासित प्रदेश पुदुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने कहा कि ''भारत सरकार में एक संयुक्त सचिव ने शुक्रवार को एक बयान में लोगों से कोविड-19 के साथ जीने की और इससे लड़ने का आह्वान किया। यह इस बात का संकेत है कि देश में यह बीमारी अगले कुछ और महीनो तक रहेगी।" बता दें कि सितम्बर 2006 में पॉन्डिचरी का नाम आधिकारिक रूप से बदलकर पुदुचेरी कर दिया गया जिसका कि स्थानीय तमिल में अर्थ नया गाँव होता है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT