पुडुचेरी में मूसलाधार बारिश ने बरपाया कहर
पुडुचेरी में मूसलाधार बारिश ने बरपाया कहर Social Media
केंद्र शासित प्रदेश

पुडुचेरी में मूसलाधार बारिश ने बरपाया कहर, कई स्थानों पर जलभराव

Raj News Network

पुडुचेरी, भारत। पुडुचेरी में गुरुवार रात से हो रही भारी बारिश के कारण कई स्थानों पर जलजमाव हो गया, जिससे प्रदेशवासियों को आने जाने में समस्याओ का सामना करना पड़ रहा है। पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी, मैदानी इलाकों में ठंड और दक्षिण के राज्यों में बेहिसाब बारिश... पूरे देश में फिलहाल मौसम का यही हाल है।

सड़को पर पानी भर जाने की वजह से हो रही परेशानी

सड़को पर अधिक पानी भर जाने की वजह से लोगों को ट्रैफिक में परेशानी हो रही है इसके साथ ही पैदल चलने वाले यात्रियों को भी खासी परेशानी उठानी पड़ रही हैं। आईएमडी ने तिरुवल्लूर, रानीपेट और कांचीपुरम जिलों के कुछ हिस्सों में बहुत भारी बारिश होने की भी भविष्यवाणी की है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा था कि भारी बादल तमिलनाडु और पुडुचेरी की ओर बढ़ने की संभावना है जिससे भारी से भी बहुत भारी वर्षा हो सकती है।

मूसलाधार बारिश को देखते हुए प्रशासन ने आज सभी शैक्षणिक संस्थानों में अवकाश घोषित कर दिया है। मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा था कि, तमिलनाडु और पुडुचेरी में भारी बारिश की संभावना है। जिला प्रशासन ने एनडीआरएफ से राहत कार्यों में मदद के लिए एक टीम को तैनात करने के लिए सहायता मांगी हैं, जिससे आगे बारिश की वजह से होने वाले किसी भी तरह के नुकसान से निपटने में सहायता मिले सके।

उत्तर भारत में आने वाले समय में ठंड में और होगा इजाफा

मौसम विभाग की मानें तो उत्तर भारत में आने वाले समय में ठंड में और इजाफा होगा, रविवार तक तमिलनाडु और पुडुचेरी के पश्चिमी जिलों में कई स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। आईएमडी (IMD)ने कहा है कि 5 दिसंबर को दक्षिण पूर्व बंगाल की खाड़ी और दक्षिण अंडमान पर कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है।

यह पश्चिम-उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ सकता है और 7 दिसंबर की सुबह तक दक्षिण पूर्व बंगाल की खाड़ी पर केंद्रित हो सकता है। ऐसे में आईएमडी(IMD) का अनुमान है कि तमिलनाडु और पुडुचेरी के 7 जिलों में 8 दिसंबर को भारी बारिश हो सकती है तथा अधिकांश हिस्सों में शनिवार को थोड़े बादल की गरज के साथ छींटे और बिजली गिरने के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की सम्भावना जताई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT