महंत गिरि को CM योगी ने दी श्रद्धांजलि
महंत गिरि को CM योगी ने दी श्रद्धांजलि Priyanka Sahu -RE
भारत

इस दुखद घटना से हम सब व्यथित, घटना का पर्दाफाश होगा और दोषी को अवश्य सजा मिलेगी: योगी

Priyanka Sahu

उत्तर प्रदेश, भारत। देश के बहुत बड़े संत एवं अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष व प्रयागराज के बड़े हनुमान मंदिर के महंत नरेन्द्र गिरि की असमय ही मौत होने से शोक की लहर है। इस बीच उत्‍तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज मंगलवार को महंत नरेंद्र गिरि को प्रयागराज में उनके बाघंबरी मठ स्थित आवास पर श्रद्धांजलि देने पहुंचे।

इस दुखद घटना से हम सब व्यथित हैं :

UP के CM योगी ने अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि को प्रयागराज में उनके बाघंबरी मठ स्थित आवास पर श्रद्धांजलि देने के बाद महंत नरेंद्र गिरि की मृत्यु के संबंध अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा- इस दुखद घटना से हम सब व्यथित हैं। यह हमारे आध्यात्मिक और धार्मिक समाज की अपूरणीय क्षति है। मान अपमान की चिंता के बगैर उन्होंने प्रयागराज कुंभ को भव्यता के साथ आयोजित करने में योगदान दिया था। समाज और देश के हित में किए जाने वाले हर निर्णय में उनका सहयोग प्राप्त होता था।

घटना का पर्दाफाश होगा और दोषी को अवश्य सजा मिलेगी :

CM योगी ने आगे यह भी कहा कि, ''कल की घटना को लेकर बहुत से साक्ष्य इकट्ठे किए गए हैं। पुलिस की एक टीम, यहां के एडीजी जोन, आईजी रेंज और डीआईजी प्रयागराज, मंडलायुक्त प्रयागराज सभी अधिकारी एकसाथ मिलकर इस काम को आगे बढ़ा रहे हैं। एक-एक घटना का पर्दाफाश होगा और दोषी को अवश्य सजा मिलेगी।''

उनके शिष्यों, अनुयायियों और अखाड़ा से जुड़े पदाधिकारियों की राय है कि, आज जनता के दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर बाघंबरी पीठ पर रहेगा। कल 5 सदस्यीय टीम पार्थिव शरीर के पोस्टमार्टम की कार्रवाई सम्पन्न करेगी। उसके बाद उनके भावनाओं के अनुरूप यहां समाधि का कार्यक्रम सम्पन्न होगा।
उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ

CM योगी के अलावा UP के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी नरेंद्र गिरि जी महाराज के अंतिम दर्शन को पहुंचे और ट्वीट कर कहा- प्रयागराज के बाघंबरी मठ पहुंच कर परमपूज्य श्री नरेंद्र गिरि जी महाराज जी के अंतिम दर्शन कर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की। नि:शब्द हूं, इस दु:ख को शब्दों में व्यक्त नहीं कर सकता हूँ। ईश्वर से यही प्रार्थना करता हूं कि, पुण्य आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें। ओम शांति-शांति

बता दें कि, कल सोमवार को प्रयागराज में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष व प्रयागराज के बड़े हनुमान मंदिर के महंत नरेन्द्र गिरि संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाए गए है, जिसको लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैx।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT