बांके बिहारी मंदिर में मंगला आरती के दौरान बड़ा हादसा
बांके बिहारी मंदिर में मंगला आरती के दौरान बड़ा हादसा Social Media
उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश: जन्माष्टमी पर वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में मंगला आरती के दौरान हुआ बड़ा हादसा

Priyanka Sahu

उत्तर प्रदेश, भारत। कान्हा की लीला सबसे प्यारी है और कल श्री कृष्ण जन्माष्टमी के महापर्व पर बड़ी धूमधम से जन्माष्टमी का उत्सव मनाया गया है। मंदिर का घरों में 'नंद घर आनंद भयो, जय हो नंद लाल की! हाथी घोड़ा पालकी, जय कन्हैया लाल की।' के नारों से गुंजी रही, साथ ही कृष्ण जी के मंदिर में काफी भीड़ भी उमड़ी। तो वहीं, श्री कृष्ण की जन्मभूमि समेत पूरे ब्रज में कान्हा के जन्म उत्सव की धूम के दौरान बांके बिहारी मंदिर में हादसा भी हुआ है।

बांके बिहारी मंदिर में मंगला आरती के दौरान हुआ हादसा :

दरअसल, जन्माष्टमी के पर्व पर वृंदावन के ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में काफी भीड़ उमड़ी। इसी दौरान यहां हादसा हुआ है, जिसमें 2 श्रद्धालुओं की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि, वर्ष में सिर्फ एक बार जन्माष्टमी पर मंगला आरती होती है। ऐसे में मंगला आरती के दर्शन करने के लिए लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ बांके बिहारी मंदिर में देखी गई, तभी मंदिर के गेट नंबर एक और चार पर कई श्रद्धालु बेहोश होकर गिर गए, जिसके चलते मंदिर परिसर में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। इस दौरान जैसे तैसे पुलिस ने श्रद्धालु को मंदिर से बाहर निकाला। भीड़ के दबाव के कारण 2 श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि सात घायल हो गए। हादसे के वक्त मंदिर में डीएम, एसएसपी, नगर आयुक्त समेत कई अफसर उपस्थित थे, लेकिन भीड़ इतनी अधिक थी कि भीड़ नियंत्रण के इंतजाम भी फेल हो गए।

मिली जानकारी के अनुसार, भीड़ के कारण कई श्रद्धालु बेहोश होकर गिर गए, जिनके ऊपर से कई लोग गुजर गए। इस दौरान नोएडा सेक्टर 99 निवासी महिला निर्मला देवी पत्नी देव प्रकाश और रुक्मिणी विहार कॉलोनी वृंदावन निवासी और मूल निवासी जबलपुर के राम प्रसाद विश्वकर्मा (65) की मौत हुई है एवं इनकी पत्नी घायल हुईं है।

वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में हुए इस हादसे पर उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रद्धालुओं की मृत्यु पर दुख जताया है। साथ ही उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों को उचित इलाज मुहैया कराने का निर्देश दिया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT