इटावा में 'जल जीवन मिशन' का 37 लाख का माल चोरी
इटावा में 'जल जीवन मिशन' का 37 लाख का माल चोरी Social Media
उत्तर प्रदेश

इटावा में 'जल जीवन मिशन' का 37 लाख का माल चोरी, 4-5 लोगों ने दिया घटना को अंजाम

Sudha Choubey

ईटावा, भारत। उत्तर प्रदेश के इटावा जिले से बड़ी खबर सामने आई है। बता दें, उत्तर प्रदेश के इटावा में जल जीवन मिशन के लिए गोदाम में पहुंचे 37 लाख के सामान की चोरी का मामला सामने आया हैं और किसी को भनक तक नहीं लगी। पुलिस ने इस बात की जानकारी दी। एडमिन मैनेजर ने जब गोदाम खोली, तो उसमें सामान ही नहीं मिला। उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी, पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुटी है।

जानकारी के अनुसार, अज्ञात बदमाशों ने गोदाम में तैनात दो सशस्त्र सुरक्षाकर्मियों को बंधक बना लिया। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस के अनुसार, जल जीवन मिशन परियोजना में लगी निर्माण संस्था के स्टोर से बीती रात अज्ञात वाहन में सवार बदमाशों ने 37 लाख रुपये का सामान चोरी कर लिया।

एडमिन मैनेजर ने कही यह बात:

एडमिन मैनेजर अमित कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि, "गोदाम से ब्रास का सामान चोरी हुआ है, जिसकी कीमत लगभग 37-38 लाख रुपए है। गार्ड का कहना है कि घटना को 4-5 लोगों ने अंजाम दिया है।"

जलजीवन मिशन के एडमिन मैनेजर अमित कुमार श्रीवास्तव ने कहा, "पुलिस ने चार अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ केस दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी है। साइट की जांच करने के साथ ही अधिकारियों ने फिंगर एक्सपर्ट टीम और फोरेंसिक टीम की मदद से सबूत जुटाने शुरू कर दिए हैं।"

बता दें कि, जल जीवन मिशन की शुरुआत जल शक्ति मंत्रालय के अंतर्गत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 15 अगस्त 2019 को शुरू की गई थाी। इस मिशन का लक्ष्य वर्ष 2024 तक कार्यात्मक घरेलू नल कनेक्शन (FHTC) के माध्यम से प्रत्येक ग्रामीण परिवार को प्रति व्यक्ति प्रतिदिन 55 लीटर पानी की आपूर्ति करना है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT