इटावा में बारिश की वजह से हुआ हादसा
इटावा में बारिश की वजह से हुआ हादसा Social Media
उत्तर प्रदेश

इटावा में बारिश की वजह से हुआ हादसा, निर्माणाधीन दीवार गिरने से कई लोगों की मौत

Sudha Choubey

इटावा, भारत। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में बारिश का कहर जारी है। उत्तर प्रदेश में हो रही लगातार भारी बारिश के कारण दीवार ढहने की घटनाएं भी बढ़ गई हैं। ताजा घटनाक्रम में इटावा (Etawah) जिले के एक कच्चे मकान और पेट्रोल पंप की दीवार ढहने से दंपती समेत छह लोगों की मौत हो गई है।

मिली जानकारी के अनुसार, इटावा के सिविल लाइन थाना क्षेत्र के अंतर्गत चंद्रपुरा गांव में रात 1 बजे के करीब कच्चे मकान की दीवार ढहने से 6 लोग मलबे में दब गए। जब तक गांव वाले उन्हें निकालने की कोशिश करते तब तक 4 मासूम भाई-बहनों की मौत हो चुकी थी। इस हादसे में उनकी दादी और एक अन्य मासूम गंभीर रूप से घायल हो गया।

DM अवनीश राय ने कही यह बात:

इटावा के जिलाधिकारी अवनीश राय ने इस घटना को लेकर कहा कि, "4 बच्चों की मृत्यु होने की सूचना मिली। एक महिला और एक बच्चा घायल हुए हैं जो अभी ठीक हैं। प्रथम दृष्टया लग रहा है कि दीवार गिरने की वजह से 4 बच्चों की मृत्यु हुई है।"

योगी आदित्यनाथ ने व्यक्त किया गहरा शोक:

उत्तर प्रदेश CMO ने ट्वीट कर बताया कि, "मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद इटावा में दीवार गिरने से हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त किया है। वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर तत्काल जाकर राहत कार्य संचालित करने के निर्देश दिए हैं। दिवंगतों के परिजनों को 4 लाख रुपए की राहत राशि प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।"

मृतकों में ये लोग हैं शामिल:

मृतकों में शिंकू 10 साल, अभी 8 साल, सोनू 7 साल और आरती 5 साल शामिल हैं। इस दर्दनाक हादसे में 75 साल की शारदा देवी और 4 साल का ऋषभ गंभीर रूप से घायल हुआ है। मौत के शिकार बने चारों भाई-बहनों के माता-पिता की पहले ही मौत हो चुकी है। माता-पिता की मौत के बाद पूरा घर बेसहारा हो गया था। सभी बच्चे अपनी दादी के साथ ही रहते थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT