वाराणसी के भेलूपुर में दर्दनाक हादसे में 4 की मौत
वाराणसी के भेलूपुर में दर्दनाक हादसे में 4 की मौत Social Media
उत्तर प्रदेश

UP: वाराणसी के भेलूपुर में दर्दनाक हादसे में 4 की मौत- CM ने दिए राहत राशि के निर्देश

Author : Priyanka Sahu

उत्तर प्रदेश, भारत। देशभर में अनहोनी घटनाओं का सिलसिला थम ही नहीं रहा है। अब उत्‍तर प्रदेश में वाराणसी के भेलूपुर थाना क्षेत्र के अशफाक नगर कॉलोनी में स्थित साड़ी फिनिशिंग कारखाने में आज गैस सिलेंडर फटने से भीषण आग लगी, इस दर्दनाक हादसे में पिता-पुत्र समेत चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है।

फायर ब्रिगेड ने आग पर पाया काबू :

बताया जा रहा है कि, साड़ी फिनिशिंग कारखाने में आग लगने के तुरंत बाद स्थानीय लोगों ने तत्परता दिखाते हुए दमकल विभाग को इसकी सूचना दी, इस दौरान मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची और कारखाने में लगी आग को काबू पाया गया। इसके अलावा हादसे की सूचना के बाद मौके पर जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा भी पहुंचे। इस दर्दनाक हादसे में मदनपुरा निवासी 45 वर्ष के एक व्यक्ति, उनका 22 वर्ष का पुत्र, अररिया (बिहार) निवासी दो मजूदर की मौत हुई है। हालांकि, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही मृतकों के आश्रित को आपदा राहत के अंतर्गत समुचित मुआवजा सहायता दी जाएगी।

हादसे के बारे में उत्तर प्रदेश के वाराणसी में जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया- मदनपुरा में व्यक्ति जो साड़ी का फिनिशिंग का काम करते थे, उनके घर में ही एक कमरे में खाना बनाते समय बिजली के तारों ने आग पकड़ ली और कमरे के अंदर फोम और सिंथेटिक कपड़े रखे थे जिसके कारण आग बढ़ गई और चारों की मृत्यु हो गई। चार लोगों में पिता, उनका बेटा और दो बिहार के लेबर थे। सभी मृतकों को आपदा राहत के तहत मुआवजा दिया जाएगा। उनके शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और शाम तक उनके परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

CM ने दिया मृतक के परिजनों को राहत राशि देने का निर्देश :

प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने वाराणसी के भेलुपुरा में गैस सिलेंडर फटने से हुई लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। साथ ही राज्य आपदा निधि से प्रत्येक मृतक के परिजन को 4 लाख रूपए राहत राशि देने का निर्देश दिया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT