अप्रैल-मई में शुरू हो जाएगा आगरा का आईटी पार्क
अप्रैल-मई में शुरू हो जाएगा आगरा का आईटी पार्क Social Media
उत्तर प्रदेश

अप्रैल-मई में शुरू हो जाएगा आगरा का आईटी पार्क

News Agency

आगरा। केंद्रीय कौशल विकास व उद्यमशीलता राज्य मंत्री राजीव चन्द्रशेखर ने कहा है कि ताजनगरी आगरा में आईटी पार्क की शुरुआत अप्रैल-मई के महीने में कर दी जाएगी। केंद्रीय मंत्री ने यह आश्वासन इलेक्ट्रनिक व सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के अधीन कार्यरत संस्था साफ्टवेयर टेक्नोलोजी पार्क ऑफ इंडिया (एसटीपीआई) से ली गई जानकारी के आधार पर दिया।

दरअसल, नेशनल चैंबर ऑफ इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स यूपी की आगरा शाखा ने केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर को पत्र लिख कर शहर में आईटी पार्क की स्थापना में हो रही देरी पर चिंता जताई थी। केंद्रीय मंत्री ने एसटीपीआई के हवाले से बताया कि आगरा के आईटी पार्क परिसर में इंटीरियर का कार्य रह गया है, जो आगामी अप्रैल-मई तक पूरा हो जाएगा। चैंबर अध्यक्ष मनीष अग्रवाल व चैंबर के आई टी प्रकोष्ठ के चेयरमैन मयंक मित्तल को भेजे जवाब में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आईटी पार्क का कार्य पूरा होते ही आईटी कंपनियों को आवंटन की प्रक्रिया ऑनलाइन चालू कर दी जाएगी।

आईटी कंपनियों के चयन के लिए एक बोर्ड का गठन होगा और उसके उपरांत आईटी पार्क प्लग एंड प्ले आधार पर चालू हो जाएगा। लखनऊ की एक समिति इसकी मॉनिटरिंग करेगी। पत्र में अप्रैल-मई तक आगरा में एक आईटी कॉन्क्लेव का आयोजन करने का वादा किया गया है। गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने पिछले महीने आगरा विजिट के दौरान आगरा को आईटी के क्षेत्र में मिनी हैदराबाद या मिनी बैंगलोर के स्थान पर 'बड़ा आगरा' बनाने का वादा किया था। चैंबर ने उसी वायदे कि याद दिलाते हुए उन्हें पत्र लिखा था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT