कोलकाता में अखिलेश यादव का प्रेसवार्ता
कोलकाता में अखिलेश यादव का प्रेसवार्ता Social Media
उत्तर प्रदेश

कोलकाता में अखिलेश यादव का प्रेसवार्ता, कहा- पूरे देश के सभी दल चाहते हैं कि जातीय जनगणना हो

Sudha Choubey

कोलकाता, भारत। समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव इस वक्त कोलकाता में हैं। कोलकाता में आज रविवार को अखिलेश यादव ने प्रेसवार्ता किया। उन्होंने इस दौरान कहा कि, "उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा प्रदेश है।जनता ने दो बार BJP की सरकार बनाई। दिल्ली और UP की सरकार ने घोषणा पत्र में बड़े-बड़े वादे किए थे उनका जवाब देना पड़ेगा। UP में अपने गठबंधन दलों के साथ मिलकर 80 की 80 सीटें भाजपा को हराएंगे। उत्तर प्रदेश में बिजली का संकट खुद मुख्यमंत्री ने पैदा किया है। ताकि बिजली ना आने से कारखाने संकट में आएं और फिर उन्हें प्राइवेट हाथों में दे दिया जाए।"

उन्होंने कहा कि, "भाजपाई संविदाकर्मियों का रोजगार छीनना चाहते हैं। जो पुलिस कानून व्यवस्था नहीं संभाल पाती, वो बिजली क्या संभालेगी? सपा के समय घाटे से उबरा पॉवर कारपोरेशन अब घाटे में क्यों है?

उन्होंने कहा कि, "भारतीय जनता पार्टी खासकर उत्तरप्रदेश की सरकार पर सबसे ज्यादा फेक एनकाउंटर के आरोप लगे हैं। सबसे ज्यादा कस्टोडियल डेथ के आंकड़े यूपी में बढ़े हैं।नेशनल ह्यूमन राइट कमीशन ने सबसे ज्यादा नोटिस यूपी सरकार को दिए हैं।"

अखिलेश यादव ने कहा कि, "आज महंगाई, बेरोज़गारी और अन्याय चरम सीमा पर है। यूपी सरकार के विभाग अपना बजट नहीं खर्च कर पा रहे हैं। जो पॉलिटिकल पार्टीज भाजपा को हरा सकती हैं उन्हीं के घर पर ED,CBI और इनकम टैक्स जा रही है। पूर्व में कांग्रेस यह काम करती थी आज कांग्रेस के रास्ते पर बीजेपी है कांग्रेस खत्म हो गई तो बीजेपी भी खत्म हो जाएगी।"

उन्होंने कहा कि, "मैं दादा को धन्यवाद देता हूं उन्होंने कहा कि, यह बहुत ही शुभ जगह है। जब भी नेताजी और सपा यहां आई है सपा आगे बढ़ी है। नवरात्र शुरू होने जा रहे हैं। मां का आशीर्वाद लेकर हम लोग नवरात्रि मनाने जा रहे हैं। इस बार उत्तर प्रदेश में आप परिणाम दूसरे देखेंगे।"

सपा प्रमुख ने कहा कि, "मुझे याद है 2014 के बाद जब बनारस में बिजली संकट आया वहां के भाजपा के दो वरिष्ठ नेता मुझसे मिले थे। उन्होंने मुझसे कहा प्रधानमंत्री जी की कांस्टीट्यूएंसी है 24 घंटे बिजली दी जाए।मैंने उसी समय 24 घंटे बिजली देने का फैसला लिया था।"

उन्होंने कहा कि, "देश के सामने संकट इतना बड़ा है कि हम और आप उसकी कल्पना नहीं कर सकते। BJP के लोग कहते थे भाजपा की आर्थिक नीतियां इतनी अच्छी हैं कि एक उद्योगपति नंबर दो पर है। आज वो उद्योगपति पति कहां है?देश का, बैंकों, LIC का पैसा डूबा है। क्या सरकार कार्रवाई करेगी?"

अखिलेश यादव ने इस दौरान कहा कि, "हमारे देश की सीमाएं जिस तरह से सिकुड़ रही हैं जिस तरह की सूचनाएं मिल रही हैं सीमाओं को लेकर कि लगातार देश के सामने संकट है। उसको भी भारतीय जनता पार्टी देश के सामने सही तरीके से नहीं रख रही है।"

उन्होंने कहा कि, "पूरे देश में कहा गया था कि, महंगाई कम होगी। आज बताइए डीजल और पेट्रोल की कीमत कहां है? इसका मुनाफा कहां जा रहा है? पूरे देश के सभी दल चाहते हैं कि जातीय जनगणना हो। जिस समय मैनपुरी का इलेक्शन चल रहा था उस समय हमारे मुख्यमंत्री फिजिक्स पढ़ाने लगे थे। पेंडुलम की बात करने लगे थे।जिस विधानसभा से हमारे चाचा जीतकर आते हैं उस विधानसभा ने अकेले एक लाख से ज्यादा वोटों से सपा को जिताने का काम किया था।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT