सपा प्रमुख अखिलेश यादव के काफिले में बड़ा हादसा
सपा प्रमुख अखिलेश यादव के काफिले में बड़ा हादसा Social Media
उत्तर प्रदेश

भाजपा साजिश के तहत पिछड़ों, दलितों के आरक्षित पद खत्म कर रही है: अखिलेश यादव

Priyanka Sahu

उत्‍तर प्रदेश, भारत। उत्‍तर प्रदेश में जातिगत जनगणना काे लेकर समाजवादी पार्टी (SP) के अध्यक्ष अखिलेश यादव की ओर से बड़ा बयान सामने आया है, जिसमें उन्‍होंने एक बार फिर जातिगत जनगणना की मांग को दोहराते हुए भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर जोरदार निशाना साधा है।

भाजपा सरकार लगातार पिछड़ों और दलितों की उपेक्षा कर रही है :

इस दौरान समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने बयान में भाजपा को निशाने पर लेते हुए कहा- भाजपा सरकार लगातार पिछड़ों और दलितों की उपेक्षा कर रही है। भाजपा साजिश के तहत पिछड़ों, दलितों के आरक्षित पद खत्म कर रही है। इसी रणनीति के तहत निजीकरण को बढ़ावा दिया जा रहा है। सरकारी विभागों में जो नौकरियां और भर्तियां निकलती हैं उनमें भी पिछड़ों और दलितों की कोई न कोई कारण बताकर भर्ती नहीं की जा रही है।

भाजपा हर कदम पर दलितों, पिछड़ों के साथ भेदभाव कर रही :

सामाजिक न्याय की विरोधी भाजपा हर कदम पर दलितों, पिछड़ों के साथ भेदभाव कर रही है। पिछले दिनों लखनऊ पीजीआइ में आरक्षण के नियमों को दरकिनार कर अनुसूचित जाति, जनजाति और पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित पदों को रिक्त छोड़ दिया गया है। विश्वविद्यालयों में कुलपतियों की नियुक्ति में भी दलितों व पिछड़ों की उपेक्षा की गई है।
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव

भाजपा जातीय जनगणना से डरती है :

इतना ही नहीं समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने आगे यह भी कहा कि, ''सपा पिछड़ों और दलितों के इसी हक और सम्मान को दिलाने के लिए लंबे समय से जातीय जनगणना की मांग करती आ रही है। भाजपा जातीय जनगणना से डरती है, जबकि पिछड़ों, दलितों के हक और सम्मान दिलाने, उनके साथ हो रहे भेदभाव और अन्याय को खत्म करने के लिए जातीय जनगणना और सभी जातियों का आंकड़ा होना बेहद जरूरी है। जातीय आंकड़े होने से सरकारी योजनाएं बनाने में आसानी होगी।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT