कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे अखिलेश यादव
कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे अखिलेश यादव Raj Express
उत्तर प्रदेश

Akhilesh Yadav कन्नौज से लड़ेंगे चुनाव, 25 अप्रैल को दाखिल करेंगे नामांकन

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • कन्नौज से सपा ने बदला अपना उम्मीदवार।

  • अखिलेश यादव खुद उतरे चुनावी मैदान में।

Akhilesh Yadav Will Contest Election From Kannauj Lok Sabha Seat : उत्तरप्रदेश। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव कनौज लोक सभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। उनकी उम्मीदवारी का ऐलान समाजवादी पार्टी के महासचिव और और राज्यसभा सांसद रामगोपाल यादव ने किया है। कनौज से पहले सपा ने अखिलेश यादव के भतीजे और लालू प्रसाद यादव के दामाद तेज प्रताप को उम्मीदवार बनाया था। 24 अप्रैल को वे नामांकन दाखिल करतने वाले थे लेकिन अब 25 अप्रैल को अखिलेश यादव कन्नौज लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल करेंगे।

सपा ने कनौज से पहले बदायूं, मेरठ, गौतमबुद्ध नगर, मुरादाबाद और मिश्रिख से भी अपना उम्मीदवार बदला था। कन्यौज लोकसभा सीट से उम्मीदवार बदलने के लिए सपा पर सवाल उठाए जा रहे हैं। जानकारी के अनुसार सपा कार्यकर्ता कनौज से तेज प्रताप की उम्मीदवारी के ऐलान से खुश नहीं थे। इसलिए अखिलेश यादव ने खुद चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने कन्नौज से चुनाव लड़ने की अटकलों पर कहा कि, "जब नामांकन होगा तब आपको पता चल जाएगा। सवाल कन्नौज की ऐतिहासिक जीत का है। जनता ने मन बना लिया है कि भारत गठबंधन भविष्य बनकर आ रहा है और इस चुनाव में बीजेपी इतिहास बन जाएगी।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT