अलीगढ़ के कॉलेज ने जारी किया नया सर्कुलर
अलीगढ़ के कॉलेज ने जारी किया नया सर्कुलर Social Media
उत्तर प्रदेश

नियम तोड़ने वाले छात्रों की अब खैर नहीं, अलीगढ़ के कॉलेज ने जारी किया नया सर्कुलर

Priyanka Sahu

उत्‍तर प्रदेश, भारत। देश के कर्नाटक राज्‍य में शुरू हुआ हिजाब विवाद को लेकर अभी तक कोर्ट में सुनवाई हो रही है, इस मामलें पर अभी फैसला आना बाकी है। इस बीच आज उत्‍तर प्रदेश से यह खबर सामने आ रही है कि, उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ स्थित DS कॉलेज ने यूनिफॉर्म पहनने पर सख्ती दिखाते हुए नया सर्कुलर जारी किया है।

बिना यूनिफॉर्म वालें छात्रों के प्रवेश पर रोक :

दरअसल, उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ स्थित DS कॉलेज की ओर से जारी हुए सर्कुलर के बाद अब नियम तोड़ने पर छात्रों की खैर नहीं, क्‍योंकि अब उनपर कार्रवाई होगी। दरअसल, अलीगढ़ के डीएस कॉलेज में बिना निर्धारित यूनिफॉर्म के छात्रों के प्रवेश पर रोक लगा दी है। इतना ही नहीं छात्र-छात्राओं को भगवा शॉल अथवा हिजाब पहनकर भी कॉलेज परिसर में दाखिल होने की इजाजत नहीं है। ऐसे में डीएस कॉलेज के इस नए आदेश पर विवाद शुरू हो सकता है।

कॉलेज के प्रिंसिपल का कहना :

इस बारे में कॉलेज के प्रिंसिपल डॉक्टर राज कुमार वर्मा ने कहा कि, ''जो विद्यार्थी कॉलेज में चेहरा ढक कर आ रहे हैं हम उन्हें बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करेंगे। हम चाहते हैं कि जो छात्र कॉलेज में पढ़ने आ रहे हैं वह चेहरा खोल कर आएं। हमने चीफ प्रॉक्टर से मिलकर एक योजना बनाई है और कॉलेज के बाहर नोटिस चस्पा किया है। इसमें अंकित किया गया है कि, जो भी विद्यार्थी कॉलेज परिसर में आते हैं वह ड्रेस कोड में आएं. प्राचार्य ने हिजाब मामले पर कहा कि कॉलेज कैंपस में बच्चों से कहा जाएगा कि आप ना तो हिजाब पहनकर आएं और ना ही भगवा गमछा डाल कर आएं।''

तो वहीं, धर्म समाज महाविद्यालय के छात्र मोहित चौधरी ने बताया कि, ''उन्होंने यहां से एलएलबी की है। उन्होंने दावा किया कि, पूर्व में प्रिंसिपल को ज्ञापन देकर वे अवगत करा चुके हैं कि, यहां पर हिजाब-टोपी और बुर्का को प्रतिबंध किया जाना चाहिए। विवाद बढ़ने के बाद संज्ञान में आया है कि, कॉलेज प्रशासन ने एक नोटिस चस्पा किया है और उसका विरोध हमने 2 दिन पहले भगवा पहन कर पठन-पाठन किया था, अभी नोटिस चस्पा कर दिया है। कॉलेज प्रशासन से हम मांग करते हैं कि, वह जल्द से जल्द इस नियम को फॉलो कराए। ऐसा ना होने पर हिंदू छात्र भगवा ओढ़कर दोबारा कॉलेज आएंगे।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT