मां शाकुंभरी विश्वविद्यालय का अमित शाह ने किया शिलान्यास
मां शाकुंभरी विश्वविद्यालय का अमित शाह ने किया शिलान्यास  Syed Dabeer Hussain - RE
उत्तर प्रदेश

UP के सहारनपुर में मां शाकुंभरी विश्वविद्यालय का अमित शाह ने किया शिलान्यास

Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में 'मां शाकुंभरी विश्वविद्यालय' का शिलान्यास किया और शिलान्यास समारोह के दौरान अपना संबोधन भी दिया।

यूनिवर्सिटी के शिलान्यास के लिए योगी जी ने मुझे आमंत्रित किया :

सहारनपुर में 'मां शाकुंभरी विश्वविद्यालय' के शिलान्यास के अवसर पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा- आज मेरे लिए बहुत सौभाग्य और आनंद की बात है कि, इस पवित्र और ऐतिहासिक भूमि पर मां शाकुंभरी देवी के नाम पर एक यूनिवर्सिटी के शिलान्यास के लिए योगी जी ने मुझे आमंत्रित किया है। 2017 में सहारनपुर में मैं आया था, तब यहां के लोग कहते थे कि हम तो परिवर्तन कर देंगे, मगर परिवर्तन के साथ हमारा जो पलायन हो रहा है, वो क्या कम होगा। मैंने उनको कहा था कि आप एक बार भाजपा की सरकार बना दीजिए, आपको पलायन करने वाले यूपी से पलायन कर दिए जाएंगे।

मैं आज योगी आदित्‍यनाथ जी को बधाई देना चाहता हूं कि पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश में गुंडा माफिया और जिस प्रकार के तत्वों का शासन था, उससे पश्चिमी उत्तर प्रदेश को मुक्त कराकर यहां का सम्मान लौटने का काम उन्होंने किया है।
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

अमित शाह के संबोधन की बातें-

  • पहले दिल्ली से सहारनपुर आने में 8 घंटे लगते थे, अब मात्र 3 घंटे लगते हैं। अच्छी सड़कों के कारण दूरियां घटी है। सिर्फ रोड की दूरियां नहीं घटी हैं, मोदी जी के कारण दिल की दूरियां भी कम हुई हैं।

  • पहले उत्तर प्रदेश में चीनी मिलों को बंद करके अपने चट्टो-बट्टों को बेचने का बड़ा षड्यंत्र चलता था। अब चाहे पश्चिमी यूपी हो या पूर्वी यूपी हो, कहीं पर भी एक भी चीनी मिल भाजपा की योगी सरकार बनने के बाद बेची नहीं गई है, बंद नहीं की गई है।

  • अभी मैं टीवी पर अखिलेश जी का भाषण सुन रहा था। मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि किस चश्मे से देखते हो, आपके पांच साल और योगी जी के पांच साल की तुलना मैं लेकर आया हूं।

  • योगी जी के शासन में डकैती की घटनाओं में 70% की कमी आई है, लूट में 69% की, हत्या की घटनाओं में 30%, बलवा में 33% और दहेज हत्याओं में 22.5% की कमी आई है।

  • जरा घर जाकर आंकड़े देखना अखिलेश जी आपके शासन में यूपी में माफिया राज था, आज यहां कानून का राज करने का काम योगी आदित्‍यनाथ जी की भाजपा सरकार ने किया है।

  • पूरी दुनिया में भारत को सम्मान दिलाने का काम प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने किया है। योगी जी ने उत्तर प्रदेश को भ्रष्टाचार के रास्ते से बाहर निकालकर विकास के रास्ते पर लाने का कार्य किया है।

  • मैं आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश की जनता से निवेदन करता हूं कि फिर एक बार आपके आशीर्वाद की जरूरत है, आपके समर्थन की जरूरत है। इस बार फिर 300 का आंकड़ा पार करना है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT