आजमगढ़ राज्य विश्वविद्यालय के शिलान्यास कार्यक्रम में अमित शाह
आजमगढ़ राज्य विश्वविद्यालय के शिलान्यास कार्यक्रम में अमित शाह  Social Media
उत्तर प्रदेश

आजमगढ़ राज्य विश्वविद्यालय के शिलान्यास कार्यक्रम में अमित शाह का संबोधन

Priyanka Sahu

उत्तर प्रदेश, भारत। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उत्तर प्रदेश दौरे पर है, इस दौरान उन्‍होंने आज आजमगढ़ राज्य विश्वविद्यालय का शिलान्यास किया। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। इसक बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अमित शाह ने कार्यक्रम में संबोधित भी किया।

आजमगढ़ में राज्य विश्वविद्यालय के शिलान्यास के अवसर पर अमित शाह ने अपने संबोधन में कहा- जिस आजमगढ़ को दुनियाभर के अंदर, सपा शासन में कट्टरवादी सोच और आतंकवाद की पनाहगार के रूप में जाना जाता था, उसी भूमि पर आज मां सरस्वती जी का धाम बनाने का काम हम लोग कर रहे हैं। जहां पर कभी महर्षि वशिष्ठ जी का आश्रम हुआ करता था, उसी भूमि पर आज मां सरस्वती जी का मंदिर बनने जा रहा है। मैं योगी आदित्यनाथ जी को एक सुझाव देना चाहता हूं, कि इसी यूपी की भूमि पर परदेसी आक्रांताओं को खदेड़ने का काम महराज सुहेलदेव जी ने किया था। अगर इस यूनिवर्सिटी का नाम हम उनके नाम पर रखते हैं, तो ये लोगों के लिए बहुत बड़ा संदेश होगा।

जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टिकरण पर पूर्ण विराम लगाने का किया काम :

अमित शाह ने बताया कि, ''पहले आजमगढ़ में जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टिकरण का राज चलता था, सबको न्याय नहीं मिलता था। आज योगी जी ने जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टिकरण पर पूर्ण विराम लगाने का काम किया है।''

5 साल में उत्तर प्रदेश के अंदर एक बहुत बड़ा परिवर्तन आया है, 2017 से पूर्व उत्तर प्रदेश देश की छठी अर्थव्यवस्था थी, आज देश की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है। प्रदेश का जीडीपी 10,90,000 करोड़ था और आज 21,31,000 करोड़ है।
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

अमित शाह ने बताया- उत्तर प्रदेश को माफिया राज से मुक्ति दिलाने का काम योगी जी की सरकार ने किया है। आजमगढ़ इसका उदाहरण है। कैराना से लोग पलायन कर रहे थे। बेटियों की उच्च शिक्षा नहीं हो पाती है। आज मैं गर्व से कह सकता हूं कि माफिया उत्तर प्रदेश छोड़कर चले गए हैं। अब यहां कानून का राज है।

हमारी सरकार में JAM का अर्थ है-

J- जन धन बैंक खाते

A- आधार कार्ड

M- हर आदमी को मोबाइल।

समाजवादी पार्टी के लिए JAM का अर्थ है-

J - जिन्ना

A - आजम खान

M - मुख्तार

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT