अमिताभ बच्चन भी शामिल होंगे योगी के शपथ ग्रहण समारोह में
अमिताभ बच्चन भी शामिल होंगे योगी के शपथ ग्रहण समारोह में Social Media
उत्तर प्रदेश

अमिताभ बच्चन भी शामिल होंगे योगी के शपथ ग्रहण समारोह में

News Agency

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की सत्ता में लगातार दूसरी बार ताजपोशी कराने जा रहे कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने वाले लोगों में सियासतदानों के अलावा सिने जगत की हस्तियों को भी बुलाया गया है।

इनमें हिंदी फिल्मों के महानायक अमिताभ बच्चन के भी योगी के शपथ ग्रहण समारोह में शमिल होने की जानकारी दी गयी है। लखनऊ स्थित अमौसी हवाई अड्डे पर जिन अतिविशिष्ट व्यक्तियों (वीवीआईपी) के चार्टड प्लेन उतरे हैं उनमें बच्चन और उद्योगपति कुमार मंगलम बिड़ला भी शामिल हैं। भारतीय विमान पत्तन प्राधिकरण के सूत्रों के अनुसार 25 मार्च को हवाई अड्डे पर लगभग डेढ़ दर्जन निजी क्षेत्र के चार्टड विमान के आवागमन की व्यवस्था की गयी है।

इनमें बच्चन और बिड़ला के अलावा उद्योगपति कुशाग्र बजाज, योगी सरनाथजी गुरु त्रिलोकनाथ के अलावा पूर्व राज्यपाल अंशुमान सिंह तथा विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हैं। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी सहित अन्य नेता भी शामिल होंगे।

विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों में मध्य प्रदेश, हरियाणा, बिहार, गोवा, असम, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और सिक्किम के मुख्यमंत्री भी आ रहे हैं।

मुख्यमंत्री कार्यालय के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक शपथ ग्रहण समारोह के बाद योगी ने मुख्यमंत्री आवास में नवनिर्वाचित विधायकों, मंत्रियों और भाजपा के वरिष्ठ नेताओं सहित अन्य अतिथियों के लिये रात्रि भोज का आयोजन किया है।

सूत्रों के अनुसार योगी मंत्रिमंडल में जिन विधायकों को जगह मिली है, उन्हें आज मुख्यमंत्री आवास पर बुला कर शपथ ग्रहण की जानकारी दी गयी। प्राप्त जानकारी के शपथ ग्रहण समारोह के मंच पर कुल 70 कुर्सियां लगायी गयी हैं। इनमें मंचासीन होने वाले विशिष्ट व्यक्तियों के अलावा शपथ लेने जा रहे लगभग चार दर्जन मंत्रियों की कुर्सियां शामिल होंगी। सूत्रों के अनुसार योगी मंत्रिमंडल में दो उपमुख्यमंत्री सहित 48 मंत्रियों को शपथ दिलायी जा सकती है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT