रामनगरी अयोध्या पहुंचे बाबा रामदेव
रामनगरी अयोध्या पहुंचे बाबा रामदेव Social Media
उत्तर प्रदेश

रामनगरी अयोध्या पहुंचे बाबा रामदेव-राममंदिर भूमि पूजन में होंगे शामिल

Priyanka Sahu

अयोध्या : रामनगरी अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य राम मंदिर निर्माण की शुभ घड़ी आ गई है, तो वहीं 5 अगस्त को होने वाले राम मंदिर भूमि पूजन में शामिल होने के लिए आज योग गुरु बाबा रामदेव अयोध्या पहुंचे हैं।

योग गुरु बाबा रामदेव, स्वामी अवधेशानंद, चिदानंद मुनि, सुधीर दहिया, राजू स्वामी एक हेलीकॉप्टर से अयोध्या एयरपोर्ट पहुंचे। अब वे कल (5 अगस्त) को राममंदिर भूमि पूजन में शामिल होंगे। योग गुरु बाबा रामदेव केअयोध्या रवाना होने से पूर्व पतंजलि योगपीठ ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो भी साझा किया।

रामजन्मभूमि के लिये हम प्रस्थान कर रहे हैं :

पतंजलि योगपीठ ने ट्वीट में कहा, ''श्री रामजन्मभूमि के लिये हम प्रस्थान कर रहे हैं और हमें सौभाग्य मिला है कि हमारी आंखों के सामने, हमें दिव्य भव्य राम मंदिर के शिलान्यास में सम्मिलित होने का यह अवसर मिला है। हम 500 साल से इसका इंतजार कर रहे थे।सबके राम-राम नाम सुखदाई।''

आगे उन्होंने ये भी कहा, ''इसके लिए राष्ट्र के गौरव नरेंद्र मोदी को श्रद्धेय करने का मन कर रहा है। अमित शाह के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हुए रामदेव ने कहा, उनके मन प्राण और आत्मा में जो हिंदुत्व का सपना है उसको साकार करने के लिए इसमें बड़ी भूमिका निभाया। जिन संतों ने जो पूज्य भूमिका निभाई उनके तप को प्रणाम करते हुए हम अयोध्या प्रस्थान कर रहे हैं।''

PM मोदी करेंगे भूमि पूजन :

रामनगरी अयोध्या में रामजन्मभूमि पर राममंदिर के लिए भूमिपूजन बुधवार को होगा, इसके मद्देनजर अयोध्या के साथ-साथ देशभर में खुशी छा गई है, भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर के निर्माण भूमि पूजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच अगस्त को करेंगे।

बता दें कि, रामजन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट ने बाबा रामदेव को भी कार्यक्रम का निमंत्रण भेजा है। इस पर उन्होंने यह भी कहा था कि, वो सौभाग्यशाली हैं जो उन्हें राम मंदिर भूमि पूजन का हिस्सा बनने का मौका मिला है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT