सिद्धार्थ नाथ
सिद्धार्थ नाथ Social Media
उत्तर प्रदेश

बेगम बाजार फ्लाई ओवर/आरओबी एक लाइफ लाइन जो कौशांबी और प्रयागराज को एयरपोर्ट से जोड़ेगा : सिद्धार्थ नाथ सिंह

राज एक्सप्रेस

प्रयागराज, उत्तरप्रदेश। पूर्व कैबिनेट मंत्री व शहर पश्चिमी विधायक सिद्धार्थ नाथ सिंह ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर बेगम बाजार फ्लाई ओवर/आरओबी निर्माण महाकुंभ 2025 से पहले पूर्ण कराने एवं फांसी इमली शहीद स्थल को राष्ट्रीय धरोहर स्मारक बनाने की मांग की है।

सिद्धार्थ नाथ सिंह ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में ध्यान आकृष्ट कराया कि शहर पश्चिमी प्रयागराज के अंतर्गत बेगम बाजार फ्लाईओवर/आरओबी वर्ष 2019 में कुंभ के दौरान बनाया जा रहा था,जिसका लगभग 90% कार्य पूर्ण हो चुका था।किंतु एयरफोर्स द्वारा उक्त निर्माण कार्य को रोक लगा दी थी। प्रश्नगत प्रकरण पर जिलाधिकारी प्रयागराज व एयरफोर्स अधिकारियों से वार्ता के क्रम में रन-वे को बढ़ाने का निर्णय लिया गया है।उन्होंने कहा कि आज फ्लाईओवर/आरओबी एक लाइफ लाइन है जो जनपद कौशांबी और प्रयागराज को एयरपोर्ट से सीधे जोड़ता है। फ्लाई ओवर/आरओबी बनने से महाकुंभ के दौरान लोगों को आसानी से एयरपोर्ट पहुंचने में सुविधा होगी।

1857 की क्रांति के दौर में प्रयागराज सुलेमसराय में स्थित फांसी इमली शहीद स्थल बन गया था।बताया जाता है ब्रिटिश साम्राज्य की सरकार की हुकूमत ने लगभग 600 भारतीयों को फांसी इमली के पेड़ में लगा दी गयी थी। अंग्रेजों ने आस-पास 8 गांव को पूरी तरह जलाकर बर्बाद कर दिया था,फांसी इमली शहीद स्थल पर कई निर्दोष भारतीयों को फाँसी लगाने के मर्मम कांड ने हर भारतवासियों को झकझोर दिया था। शहीदों के ऐतिहासिक स्थल विकसित न होने से प्रयागराजवासी व्यथित है।कई वर्षों से स्थानीय नागरिकों ने राष्ट्रीय धरोहर स्मारक बनाने की मांग करते चले आ रहे है। सिद्धार्थ नाथ सिंह ने लिखे पत्र में 1857 की क्रांति में प्रयागराज के बलिदान के इतिहास को उल्लेखित करते हुए राष्ट्रीय धरोहर स्मारक के रूप में विकसित कराने एवं बेगम बाजार फ्लाई ओवर/आरओबी पूर्ण कराने की मांग की है। मुख्यमंत्री से विगत दिनों बेगम बाजार फ्लाईओवर /आरओबी निर्माण प्रकरण को लेकर भेंट किया।मुख्यमंत्री ने हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। विचारोपरांत जल्द ही कार्यवाही होगी। जल्द बेगम बाजार का फ्लाईओवर/आरओबी पूर्ण होकर जनता को समर्पित होगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT